आज का राशिफल 3 नवंबर, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Nov 03, 2022 - 07:20 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। रुका सरकारी काम आज पूरा होने की उम्मीद है। आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। अपना कोई भी जरुरी काम दूसरे के भरोसे न छोड़ें। पिता के सहयोग से कुछ दिनों से चल रही पारिवारिक समस्या का हल निकलेगा।
उपाय- गुड़ खाकर घर से बाहर निकलें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यर्थ की गतिविधियों में चल रहे खर्चें पर नियंत्रण रखने में सफलता मिलेगी। घर के नवीनीकरण के बारे में विचार कर सकते हैं। काम की अधिकता रहेगी परन्तु फिर भी परिवार के साथ अच्छा व्यतीत करने का मौका मिलेगा।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। भाग्य आज हर क्षेत्र में आपका साथ देगा। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन शुभ फलकारी रहेगा। युवाओं के करियर में स्थिरता आएगी। पिछले किये गए निवेश से आज लाभ मिलने लगेगा।
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। संतान की गतिविधियों पर नज़र रखने की जरुरत है परन्तु ध्यान रहें उन पर अधिक प्रतिबन्ध लगाने से उनके मनोबल में कमी आ सकती है। व्यापार में किसी डील को पूरा करने के लिए ऋण लेना पड़ सकता है।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यवसाय में कुछ बदलाव के बारे में विचार करेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कोई पुरस्कार मिलने की सम्भावना है। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। आज किसी भी प्रकार के वाद-विवाद से दूर रहें।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपनी इच्छा के विरुद्ध कोई भी काम न करें। नकारात्मक विचार वाले व्यक्तियों से दूर रहें। व्यापार में साझेदार के साथ चल रही गलतफहमी आज दूर होगी। संतान के भविष्य के लिए कुछ धन निवेश करेंगे।
उपाय- स्त्रियों का सम्मान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। नौकरी में मनोवांछित स्थान में स्थानान्तरण के योग बनते हैं। घर-परिवार का वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। मौसमी बदलाव का असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है, सचेत रहें।
उपाय- काला सफ़ेद कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता के कारण स्वभाव में थोड़ा चिड़चिड़ापन आ सकता है। जोखिम भरी प्रॉपर्टी में निवेश न करें। व्यक्तिगत कामों में रुकावटें आने से मन उदास होगा। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को खुशखबरी मिलेगी।
उपाय- उड़द की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मित्र के घर किसी आयोजन में शामिल होने का मौका मिलेगा। कार्यक्षेत्र में किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने में उच्च अधिकारियों और सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। व्यर्थ की बातों को तूल न दें, इससे संबंधों में मधुरता बनी रहेगी।
उपाय- शहद का सेवन करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News