आज का राशिफल 20 सितंबर, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Tuesday, Sep 20, 2022 - 07:29 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। जटिल समस्याओं को सरलता से निपटारा करने में आज सक्षम रहेंगे। अपनी वाणी में संयम रखने की जरूरत है। सभी रुके काम अपने आप निपटते दिखाई देंगे। व्यापार में लाभ के अवसर मिलेंगे।
उपाय- लोहे की वस्तुओं का दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज किसी धार्मिक प्रवृत्ति वाले व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो आपकी विचारधारा में सकारात्मकता लेकर आएगा। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बहुत ही अनुकूल रहेगा। माता की सहायता से जीवन में चल रही कुछ परेशानियों से छुटकारा मिलेगा।
उपाय- शिवलिंग पर दूध अर्पित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यापार में बड़े निवेश से पहले घर के बड़ों की सलाह अवश्य लें। रुके कामों को गति मिलेगी। मन किसी बात को लेकर चिंतित हो सकता है। संतान को अनुशासित रखने के लिए प्रयासरत रहेंगे।
उपाय- सोना धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज किसी भी प्रकार के वाद-विवाद को बढ़ावा न दें अन्यथा खुद के लिए मुश्किलें खड़ी कर लेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके गुप्त शत्रु आपको परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं। वाहन चलते समय लापरवाही न बरतें।
उपाय- धूम्रपान न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी में आपकी योग्यता और कार्यप्रणाली देख कर आपके अधिकारी प्रभावित होंगे। अपने लंबित कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से पूरा करेंगे तो सफलता अवश्य मिलेगी। आज व्यापारिक यात्रा स्थगित हो सकती है।
उपाय- आदित्य स्त्रोत का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। सेल्स से जुड़े व्यक्तियों को अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज सफलता मिल सकती है। दाम्पत्य जीवन में एक-दूसरे की छोटी-छोटी गलतियों को नज़रअंदाज करने की कोशिश करेंगे।
उपाय-  माता लक्ष्मी की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। विद्यार्थियों को आज विचारों की दुनिया से बाहर निकल कर परिश्रम करने की जरूरत है। मैडिटेशन के लिए आज का दिन उपयुक्त रहेगा। मन की व्याकुलता को शांत करने के लिए किसी धार्मिक स्थान घुमने का कार्यक्रम बना सकते हैं।
उपाय-  काले और सफ़ेद तिल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज के दिन स्वभाव में सहजता बनाये रखें। पैसों के लेन-देन करते समय सावधानी बरतें। करीबी रिश्तेदार के साथ बहसबाजी हो सकती है, आज अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। व्यापार को लेकर भागदौड़ बनी रहेगी।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यापार में कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिल सकता है। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। महत्वपूर्ण कामों पर किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा न करें। दिनचर्या में सकारात्मक बदलाव लाने के प्रयास करेंगे।
उपाय- हनुमान जी को लाल रंग का चोला अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Niyati Bhandari

Advertising