आज का राशिफल 24 अगस्त, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Wednesday, Aug 24, 2022 - 07:26 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। घर-परिवार की जिम्मेदारियों को पूरा करना आपकी प्राथमिकता रहेगी। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकते हैं। अपनी वाणी में नियंत्रण रखने की कोशिश करें।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापारिक मामलों में भावनाओं के बजाय वास्तविक स्थिति को दिखते हुए निर्णय लेने से लाभ मिलेगा अन्यथा हानि उठानी पड़ सकती है। कार्यक्षेत्र में आपके विरुद्ध कुछ लोग षड्यंत्र रच सकते हैं, सावधान रहें।
उपाय- चांदी के गिलास में पानी पिएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यावसायिक मामलों में जल्दबाजी में लिए गए निर्णय हानिकारक सिद्ध हो सकते हैं। आज अपनी महत्वकांक्षाओं पर अंकुश लगायें। व्यापार में किसी भी प्रकार का नया निवेश करने से पहले घर के अनुभवी सदस्यों की सलाह अवश्य लें।
उपाय- चने की दाल का दान मंदिर में करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। विदेश में रहने वाले मित्रों से कोई कीमती उपहार मिलेगा। आज व्यापारिक वर्ग को अचानक धन लाभ की सम्भावना है।
उपाय- नारियल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपनी ईमानदारी और परिश्रम से सहकर्मियों और उच्च अधिकारियों का सम्मान जीतने में सफलता मिलेगी, इस कारण पदोन्नति मिलने की भी सम्भावना है। कारोबार में कोई नयी डील मिलने की उम्मीद है।
उपाय- गाय को हरा चारा खिलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। अपने आकर्षक और प्रतिभाशाली व्यक्तित्व के कारण आप अपने करीबी का मन मोह लेंगे। भौतिक वस्तुओं की तरफ रुझान बढ़ेगा, जिनकी खरीदारी में पैसा व्यय करेंगे। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा।
उपाय- आज जीवनसाथी को काजल उपहार में दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। व्यापार के लिए छोटी यात्रा करनी पड़ेगी। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के सहयोग से अपने लक्ष्यों को पूरा करने में सहायता मिलेगी। पारिवारिक मतभेद और विवाद से बचें। विद्यार्थी शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।
उपाय- भगवान गणेश की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। नौकरी पेशा व्यक्तियों को उनके कार्यक्षेत्र में किसी नए और महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट में काम करने का मौका मिलेगा। प्रॉपर्टी का काम कर रहे व्यक्तियों के लिए दिन लाभदायक रहेगा। नकारात्मक विचार वाले व्यक्तियों से दूर रहने की कोशिश करें।
उपाय- काले वस्त्रों का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। करीबी रिश्तेदार के घर मांगलिक कार्य में सम्मिलित होने के लिए तैयारी करेंगे। कार्यक्षेत्र में किसी महिला कर्मचारी के साथ झगड़ा हो सकता है। उच्च रक्तचाप परेशानी का कारण बन सकता है।
उपाय- शहद और दही का सेवन करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Niyati Bhandari

Advertising