आज का राशिफल 22 जुलाई, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Friday, Jul 22, 2022 - 07:29 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज कुछ काम बनते-बनते बिगड़ सकते हैं, जिस कारण मन उदास होगा। विद्यार्थियों को आगामी परीक्षा में मनोवांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। नौकरी में भी संघर्ष बना रहेगा।
उपाय- ताम्बे के लोटे में सूर्य को जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज व्यापारिक यात्रा को कल तक के लिए स्थगित करने की कोशिश करें। खर्चों की अधिकता बनी रहेगी। आज अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। बिना सोचे समझे बोलना आज आपको भारी पड़ सकता है।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। घर में धार्मिक कार्य का आयोजन होगा। पिछले कुछ दिनों से कारोबार में चल रही समस्या का घर के अनुभवी सदस्यों की सलाह से हल निकलेगा। बुजुर्गों को श्वास सम्बन्धी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज आपका अति आत्मविश्वास आपको परेशानी में डाल सकता है। ससुराल पक्ष से जरुरत के समय आर्थिक सहयोग मिलेगा। विदेश में रहने वाले मित्र की मदद से व्यापार में कोई नयी डील मिल सकती है।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। लेखन और बौद्धिक कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। नौकरी में काम की अधिकता रहेगी और लक्ष्यों को प्राप्त करने का अतिरिक्त दबाव बना रहेगा। नकारात्मक विचार वाले व्यक्तियों से दूर रहने की कोशिश करें।
उपाय- पक्षियों को दाना डालें।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। अनावश्यक वस्तुओं पर धन व्यय करेंगे। दूसरों के मुद्दों पर खुद को न उलझाएं। जीवनसाथी के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। युगल प्रेमी आज अपने भविष्य को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं।
उपाय- नहाने के पानी में गुलाब जल डालें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान आज किसी नए प्रोजेक्ट को पूरा करने में आपकी मदद लेगी। नौकरी में अपने रुके कामों को पूरा करेंगे। अविवाहित व्यक्तियों के लिए शादी का कोई अच्छा प्रस्ताव आएगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन सामान्य रहेगा।
उपाय- काले सफ़ेद तिल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। दिन भर ऊर्जावान महसूस करेंगे। ऑनलाइन व्यापार करने वाले व्यक्तियों को आज लाभ मिलेगा। नयी प्रॉपर्टी खरीदने का विचार बना सकते हैं। आज किसी करीबी रिश्तेदार से मिलने का मौका मिलेगा।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मित्र को दिया हुआ पैसा आज वापिस मिलने से आपका धन के अभाव में रुका कोई काम पूरा होगा। विद्यार्थी आज सोशल मीडिया में अधिक व्यस्त रहेंगे। दाम्पत्य जीवन में बहसबाजी से बचें।
उपाय- लाल रंग का गुलाब शिवलिंग पर अर्पित करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 

Niyati Bhandari

Advertising