आज का राशिफल 17 जुलाई, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Sunday, Jul 17, 2022 - 10:43 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्य की अधिकता के कारण शाम तक खुद को थका हुआ महसूस करेंगे। व्यापार में लक्ष्यों की प्राप्त के लिए अतिरिक्त मेहनत करनी पड़ेगी। कार्यक्षेत्र में किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर सोच-समझ कर करें।
उपाय- लाल मुंह वाले बंदरों को भोजन करवायें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज आपके शांत स्वभाव के कारण आपको बहुत से लोग अभिमानी समझने की गलती करेंगे। व्यापार में बहुत दिनों से जिस सौदे को प्राप्त करने की मेहनत कर रहे थे, आज उसको प्राप्त करने के रास्ते प्रशस्त होंगे।
उपाय- चावल बहते पानी में प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। नौकरी में नई जिम्मेदारियां मिलेंगी, जिनको आप अपनी सूझबूझ और दक्षता से निभायेंगे। गृहस्थ जीवन में थोड़ा तनाव देखने को मिलेगा। कारोबार सम्बन्धी यात्रा करनी पड़ेगी।
उपाय- दूध में हल्दी मिला कर पिएं।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। अचानक धन लाभ मिलने से मन प्रसन्न होगा। आपके आलस्य के कारण कुछ बनते काम बिगड़ सकते हैं। अपनी कल्पनाओं को त्याग कर वास्तविक जीवन में जीने की कोशिश करें।
उपाय- मूली मंदिर में दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य निर्धारित करने की आवश्यकता है। आपकी कार्यशैली और निर्णय लेने की क्षमता की आपके उच्च अधिकारी प्रशंसा करेंगे। व्यापार में थोड़े परिश्रम से आज अधिक लाभ मिलेंगे।
उपाय- पक्षियों को दाना डालें।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से थका हुआ महसूस करेंगे। परिवार के साथ समय बिताने से मन प्रसन्न होगा। विलासिता की वस्तुओं में पैसा व्यय करेंगे। मन में किसी बात को लेकर उथल-पुथल बनी रहेगी।
उपाय- सफ़ेद गाय की सेवा करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नई योजनाओं पर काम करने के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं रहेगा। जल्दबाजी में लिए गए निर्णयों के कारण पछताना पड़ सकता है। व्यापार में किसी भी तरह का जोखिम उठाने से बचें।
उपाय- कुत्तों को भोजन दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आर्थिक मुद्दों पर आपका नियंत्रण रहेगा, जिस वजह से धन संचय करने में आज आपको सफलता मिलेगी। पिछले कुछ समय पूर्व किये गए निवेशों से अब आर्थिक लाभ मिलने लगेगा।
उपाय- सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। किसी को दिया हुआ उधार आज वापिस मिलने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। कुछ पुराने मित्रों से मिलने के बाद मन को शांति की अनुभूति होगी। मौसमी बदलाव आप पर अपना दुष्प्रभाव डाल सकते हैं, सावधानी बरतें।
उपाय- नीम के पेड़ की सेवा करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising