आज का राशिफल 2 जुलाई, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Jul 02, 2022 - 07:37 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज आपके सामाजिक संपर्कों का दायरा बढ़ेगा। किसी को उधार दिया हुआ धन वापस मिलने की सम्भावना है। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ चल रहा मतभेद अधिकारियों की मध्यस्थता से सुलझेगा।
उपाय- आदित्य हृदयम का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए प्रयासरत रहेंगे, जिस में आपको काफी हद तक सफलता भी मिलेगी। व्यापार से भी लाभ के अवसर मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में वेतन में वृद्धि होगी। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा।
उपाय- शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यवसाय में अपनी योजनाओं को फलीभूत करने के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। विद्यार्थी अपनी आगामी परीक्षा के लिए गंभीर नज़र आयेंगे। नौकरी में पदोन्नति मिल सकती है।
उपाय- बेसन के लड्डू बांटें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज बहुत दिनों बाद विदेश में रहने वाले मित्र से बातचीत होगी। कार्यक्षेत्र में मेहनत के अनुसार परिणाम प्राप्त करेंगे। व्यापारिक मुद्दे पर कोई भी फैसला लेने से पहले उसके अच्छे और बुरे दोनों पक्षों पर विचार अवश्य करें।
उपाय- काले और नीले रंग से परहेज करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। दाम्पत्य जीवन में किसी बाहरी व्यक्ति के हस्तक्षेप के कारण परेशानी खड़ी हो सकती है। व्यापार में साझेदार के साथ अच्छा तालमेल देखने को मिलेगा। लेखन से जुड़े व्यक्तियों को आज लाभ मिलेगा।
उपाय- गणेश जी को मोदक अर्पित करें।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कलात्मक कार्यो में रूचि बढ़ेगी। व्यक्तिगत कामों को पूरा करने के साथ-साथ परिवार की जरूरतों को भी पूरा करने में सफलता मिलेगी। बहुत दिनों से दाम्पत्य जीवन में चल रहे तनाव से मुक्ति मिलेगी।
उपाय- सफेद चंदन का टीका करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज का दिन थोड़ा कठिनाइयों से भरा हो सकता है। वाहन चलाते समय थोड़ी सावधानी बरतने की आवश्यकता है। संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। दूसरों पर जरुरत से अधिक भरोसा करने से नुकसान उठाना पड़ेगा।
उपाय- काले सफ़ेद तिल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज का दिन मिलेजुले परिणाम लेकर आया है। कोर्ट-कचहरी के मामले सुलझते नज़र आयेंगे। आर्थिक मामलों में जल्दबाज़ी करने से हानि उठानी पड़ेगी। करीबी रिश्तेदार के स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें।
उपाय- उड़द की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। समाज सेवी संस्था से जुड़ने का मौका मिलेगा। आज आपको ध्यान रखना है कि क्रोध में आकर आप किसी अपने से कोई गलत बात न बोले दें। भाइयों का हर स्थिति में सहयोग मिलेगा।
उपाय- शहद का सेवन करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News