आज का राशिफल 15 मई, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, May 15, 2022 - 07:28 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज व्यापार में आपके पास कुछ ऐसे अवसर आयेंगे जिसमें आपको लाभ शीघ्रता से प्राप्त होने की सम्भावना है। नौकरी पेशा व्यक्तियों को कुछ नयी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- गुड़ जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज दिन की शुरुआत में मन किसी बात को लेकर परेशान हो सकता है। कमजोर स्वास्थ्य के कारण अपनी कुछ जिम्मेदारियों को आज अधूरे में छोड़ सकते हैं। माता और पत्नी के बीच किसी बात को लेकर तनाव की स्थिति बन सकती है।
उपाय- चांदी के पात्र में जल पियें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। अचल संपत्ति को लेकर आज निवेश किया जा सकता है। आर्थिक स्थिति पिछले कुछ दिनों से बेहतर होगी। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। कार्यक्षेत्र में अपने आसपास नकारात्मकता फ़ैलाने वाले व्यक्तियों से दूर रहने की कोशिश करें।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। घर के बड़ों के आशीर्वाद से आप असामंजस्य की स्थिति से बाहर आयेंगे। व्यापार में आप अपने अनुभव के कारण अपने विरोधियों से हमेशा दो कदम आगे रहेंगे। युगल प्रेमी परिणय सूत्र में बंधने का मन बना सकते हैं।
उपाय- हाथी के पांव की मिट्टी जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। शिक्षा के क्षेत्र में अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। युवा अपनी शिक्षा और करियर को लेकर गंभीर नजर आयेंगे। नयी नौकरी प्राप्ति हेतु दिए गए साक्षात्कार में सफलता मिलेगी।
उपाय- हरे मूंग की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युगल प्रेमियों को अपने रिश्तों के मामले में धैर्य रखने की आवश्यकता है। कुछ समय पहले किसी को दिया हुआ उधार वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। परिवार के साथ शाम को किसी मनोरंजक स्थान घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं।
उपाय- दही का सेवन करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात संभव है, जो आपके व्यापार के विस्तार में आपकी मदद कर सकता है। कार्यक्षेत्र में आपके सहयोगी आपके लक्ष्यों को समय सीमा में पूरा करने में मदद करेंगे।
उपाय- काले तिल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। नौकरी में आपके परिश्रम को देखते हुए आपको पदोन्नति मिलेगी परन्तु साथ ही आपकी जिम्मेदारियों में भी वृद्धि होगी। आज कोर्ट-कचहरी के अटके मामलों में नतीजा आपके पक्ष में आ सकता है।
उपाय- मछलियों को दाना दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यापार में साझेदार के साथ कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। कार्यक्षेत्र में किसी महिला कर्मचारी के साथ कहासुनी हो सकती है, सावधान रहें। आज अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की जरूरत है।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News