आज का राशिफल 4 अप्रैल, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Apr 04, 2022 - 07:29 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र के अधूरे कामों को निपटाने में आपको परेशानी आ सकती है। योजनाबद्ध तरीके से काम करना लाभदायक रहेगा। बिना मांगे सलाह देना आज आपके लिए ही भारी पड़ सकता है।
उपाय- दलिया दूध का सेवन करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापार से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण फैसला लेना पड़ेगा। आज बेकार के खर्चों से परेशान होंगे। नौकरी में कुछ लोग आपके कामों में रूकावटे खड़ी करने की कोशिश कर सकते हैं, सावधान रहें।
उपाय-  दूध का बर्तन रात को सिरहाने रखकर सुबह किसी वृक्ष में डालें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कारोबार में किसी नयी डील पर हस्ताक्षर कर सकते हैं। व्यवसाय में मामलों में किसी अनुभवी सदस्य से सलाह लें। परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा। घर के बड़ों का स्नेह और आशीर्वाद आप पर बना रहेगा।
उपाय- बेसन के लड्डू बांटें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। दिन भर ऊर्जावान रहेंगे। आज किसी नयी आय को शुरू करने के बारे में विचार करेंगे। विदेशी मित्रों का सहयोग मिलेगा। आज अचानक धन लाभ की सम्भावना है। कारोबार में मिलने वाले आज के पैसों को सही जगह निवेश करेंगे।
उपाय- जल में कुश डाल कर स्नान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। नौकरी में आपके सहकर्मी आपके काम करने के तरीके से बहुत प्रभावित होंगे। अधिकारी आपकी प्रशंसा करेंगे। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। भाई-बहन के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है।
उपाय- हरे रंग के वस्त्रों का दान करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। पत्नी से अपने कारोबार में चल रही परेशानियों को साझा करेंगे। जीवनसाथी की सलाह से कुछ रुके कामों में गति आएगी। युगल अपने रिश्ते के भविष्य के बारे में विचार कर सकते हैं।
उपाय-  दही में मिश्री डालकर सेवन करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। पुराना पीठ या घुटने का दर्द दोबारा परेशान कर सकता है। विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है की बेकार के कामों में अपना समय बर्बाद न करें। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव आ सकता है।
उपाय- कंबल का दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कारोबार में अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि हो सकती है। आज दुर्घटना के योग बनते हैं इसलिए अपने वाहन को नियंत्रित गति में चलाएं।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक कार्यों के चलते आपके संपर्कों में वृद्धि होगी। कारोबार में कुछ समय से चल रही परेशानियों को सुलझाने में सफल रहेंगे। व्यवसाय में कुछ नए आइडिया मिल सकते हैं।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News