आज का राशिफल 2 अप्रैल, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Saturday, Apr 02, 2022 - 07:58 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन भर आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। कारोबार में कुछ नया काम शुरू करने का विचार बना सकते हैं। नौकरी के रुके कामों को गति प्राप्त होगी। संपत्ति के जरुरी दस्तावेज़ कहीं रख कर भूल जाएंगे। 
उपाय- शिवलिंग पर लाल रंग का फूल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कारोबार में सोच से अधिक लाभ मिल सकता है। माता की ख़राब चल रही सेहत में सुधार आएगा। परिवार की जिम्मेदारियां बढ़ेंगी, जिनका आप अच्छे से निर्वाह करेंगे। 
उपाय- चावल की खीर बना कर बाटें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। विद्यार्थी पढ़ाई में अपना ध्यान केन्द्रित करेंगे। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलने से रुके सभी काम पूरे कर पायेंगे। अपने खानपान का आज विशेष ध्यान रखें।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। वैवाहिक जीवन में किसी गलतफहमी के कारण तनाव आ सकता है। अनुसन्धान से जुड़े विद्यार्थी को आज कोई उपलब्धि मिलने की सम्भावना है। युवा प्रेमियों को प्यार में थोड़ी निराशा झेलनी पड़ सकती है। 
उपाय- सूखा नारियल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज किसी के झगड़े में न पड़ें। अपनी सोच को सकारात्मक रखने की कोशिश करें। कारोबार के जरूरी निर्णयों को लेने से पहले घर के अनुभवी सदस्यों से सलाह अवश्य लें। भाई-बहनों के बीच आपसी प्रेम बढ़ेगा। 
उपाय- पक्षियों को दाना दें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज मन रचनात्मक कामों में अधिक लगेगा। युगल प्रेमियों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। माता और पत्नी के बीच छोटी सी बात को लेकर तनाव हो सकता है। बेकार की वस्तुओं पर पैसा खर्च करने से बचें। 
उपाय- देसी घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज कुछ कठिनाइयों भरा दिन हो सकता है। कारोबार में बिना सोचे-समझे किसी भी निर्णय को लेने से हानि होगी। मन किसी बात को लेकर परेशान होगा। मन की शांति के लिए किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। 
उपाय- काले तिल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। सोच-समझ कर संपत्ति में निवेश करने के लिए अनुकूल समय है। घर के नवीनीकरण में पैसा खर्च कर सकते हैं। नौकरी में काम की अधिकता बनी रहेगी। ड्राइविंग करते समय सावधानी बरतें। 
उपाय- शनिवार के दिन एक लोहे की कटोरी में सरसों का तेल लेकर अपना चेहरा देखकर दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मित्रों और भाइयों के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। कारोबार में साझेदार के साथ अच्छा तालमेल रहेगा। अपने निजी निर्णयों में बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप आपको पसंद नहीं आएगा।
उपाय- हनुमान जी को सिंदूर अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising