आज का राशिफल 12 मार्च, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Saturday, Mar 12, 2022 - 07:12 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यक्षेत्र और परिवार दोनों जगहों की जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी परन्तु आप अपने कामों को सफलतापूर्वक संपन्न करेंगे। सामाजिक मोर्चों में आपको सफलता मिलेगी।
उपाय- दलिया और गुड़ का सेवन करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। बहुत दिनों से रुके कामों को पूरा करेंगे। काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ेगी। कुछ अनावश्यक खर्चें आपको परेशान कर सकते हैं। माता के कुछ दिनों से ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार आएगा।
उपाय- सफ़ेद रंग के वस्त्रों का दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। सभी कामों को जोश से पूरा करेंगे। दफ्तर में सभी कामों में आपको सफलता मिलेगी। संतान की किसी परेशानी का हल निकालने में उसकी मदद करेंगे। पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। जल्दबाज़ी में किये गए कामों से हानि उठानी पड़ सकती है। नए काम को शुरू करने के लिए अभी समय अनुकूल नहीं है। नौकरी में आपके विरोधी आपकी छवि ख़राब करने की कोशिश कर सकते हैं, सावधान रहें।
उपाय- मीठा चूरमा दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कारोबार में किसी नई डील पर हस्ताक्षर कर सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। नौकरी में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। आपकी वाणी में मधुरता से आपके परिजन प्रभावित होंगे।
उपाय-  तुलसी की आराधना करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज अपने जीवनसाथी के साथ घूमने का कार्यक्रम बन सकता है। घर की साज-सज्जा पर पैसा खर्चा कर सकते हैं। आपको सेहत से संबधित किसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- दही मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। कोई कीमती वस्तु घर में रख कर भूल सकते हैं। धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। विद्यार्थियों को समय की कीमत समझ कर पढ़ाई में अपना ध्यान ज्यादा केन्द्रित करना चाहिए।
उपाय- किसी जरूरतमंद को कंबल दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। करीबी रिश्तेदार की किसी बात से आप दुखी हो सकते हैं। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। कारोबार में साझेदार की छोटी-छोटी बातों को अनदेखा करें। कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूरी बनाये रखने की कोशिश करें।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आप अपने काम को लेकर आज अधिक गंभीर रहेंगे। भाइयों का साथ और उनकी सलाह आपके लिए लाभदायक रहेगी। आपके विचारों में कुछ नयापन आएगा। जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव दिखने को मिलेंगे।
उपाय- प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising