आज का राशिफल 10 मार्च, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Thursday, Mar 10, 2022 - 09:08 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज आपके सभी काम आसानी से बनते जायेंगे। मन में अहंकार की भावना न आने दें। अपने क्रोध में नियंत्रण रखने की कोशिश करें। आवेश में लिए गए निर्णय हानिकारक सिद्ध होंगे।
उपाय- लाल चंदन का तिलक लगायें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अधिकारी के साथ आपके संबंधों में सुधार होगा। आपकी कार्यकुशलता में सुधार आएगा। आपको पदोन्नति मिलने की भी सम्भावना है। अपने अच्छे स्वभाव से आप लोगों को प्रभावित करेंगे।
उपाय- प्रतिदिन माता के पैर छूकर आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज भाग्य आपका साथ देगा। घर के बड़े आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने में मदद करेंगे। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान में घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं। नौकरी प्राप्ति के लिए दिए गए साक्षात्कार में सफलता मिलेगी।
उपाय- बेसन के लड्डू मंदिर में दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र के कुछ बनते काम अचानक बिगड़ सकते हैं। घर-परिवार की जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। विद्यार्थियों को भी शिक्षा के क्षेत्र में कुछ रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों से बना कर चलें। कारोबार में नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करेंगे। आज कुछ पैसा भविष्य के लिए बचत करने में सफल होंगे। किसी को दिया हुआ पैसा आज वापिस मिलेगा।
उपाय- घर में बड़े पत्तों के पौधे न लगायें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। पैसों के लेन-देन में सावधानी रखें। आपकी सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। पति-पत्नी एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे। दोनों के बीच मधुरता बढ़ेगी। नौकरी में अपने लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर लेंगे।
उपाय- सफ़ेद मक्खन कृष्ण भगवान को अर्पित करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। काम से सम्बंधित छोटी यात्रा करेंगे, जो बहुत फायदेमंद नहीं रहेगी। नौकरी में मनचाही जगह में परिवर्तन होने की सम्भावना है। संतान की सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं।
उपाय- काले-सफ़ेद रंग का कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। किसी मनोरंजक स्थान में जाने से बचें। परिवार से जुड़े महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ेंगे। कुछ नए संपर्क बनेंगे, जो आपको आपके कारोबार से सम्बंधित कुछ नई जानकारी देंगे। युवा अपने भविष्य को लेकर गंभीर नज़र आयेंगे।
उपाय- काली दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। बहुत दिनों से अटके कामों को दोबारा से शुरू करेंगे। जोखिम भरे कामों से लाभ मिलेगा। भाई का मार्गदर्शन आपके कारोबार के लिए लाभदायक होगा। संपत्ति से संबंधित व्यवसाय सफल होंगे।
उपाय- सौंफ का सेवन करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising