आज का राशिफल 22 फरवरी, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Tuesday, Feb 22, 2022 - 08:00 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपने कार्यों में सफलता प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। बिना कारण आज किसी से बहस बाजी करने से बचें। पिता के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंतित हो सकते हैं।
उपाय-  शिवलिंग पर गुलाब के फूल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कारोबार के लिए अचानक यात्रा करना आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। कार्यक्षेत्र में काम की व्यस्तता के बावजूद आप परिवार के लिए समय निकालने में सक्षम होंगे।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है। पारिवारिक जिम्मेदारियों को आप बखूबी निभाएंगे। आज नौकरी प्राप्त करने के लिए दिए गए साक्षात्कार में आपको सफलता मिलेगी।
उपाय- बुजुर्गों का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। अचानक रुका धन वापिस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। ससुराल से कोई मेहमान आयेगा। किसी की बताई निवेश योजना आपको आकर्षित कर सकती है। आज किसी भी नयी योजना पर काम शुरू न करें।
उपाय-  सफ़ेद चन्दन का तिलक लगायें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। अपने जरुरी कामों को कल पर टालने से बचें। कार्यक्षेत्र में अपने निर्धारित लक्ष्यों को पूरा करने के लिए आपको अपने सहकर्मियों और अधिकारियों के साथ रवैया अच्छा रखना होगा।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। महिला मित्र की मदद से कोई रुका हुआ काम पूरा करने में सफ़ल होंगे। युवाओं के जीवन में प्रेम सम्बन्ध दस्तक दे सकता है। जीवनसाथी की किसी समस्या में उसकी मदद करेंगे।
उपाय- लक्ष्मी माता की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज खान-पान का विशेष ध्यान रखें। पेट से सम्बंधित रोग होने की सम्भावना है। संतान की शिक्षा को लेकर आप संतुष्ट होंगे। कुछ भी करने से पहले उस के हर एक पहलू पर अच्छे से विचार अवश्य करें।
उपाय- सफ़ेद काले कम्बल का दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। करीबी रिश्तेदार की तरफ से कोई खुशखबरी मिल सकती है। अपने वेतन को बढ़ाने के लिए प्रयास करेंगे। दूसरों की बातों में आकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें। कारोबार के लिए कोई नयी मशीन खरीदने का विचार बना सकते हैं।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। पुराने मित्रों से मुलाक़ात होगी। उनसे कोई बिगड़ा काम बनने का रास्ता मिलेगा। सामाजिक कार्य में आपकी रूचि बढ़ेगी। कुछ नए संपर्क बन सकते हैं। कारोबार में निवेश करने के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है।
उपाय-  हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising