आज का राशिफल 19 फरवरी, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Saturday, Feb 19, 2022 - 07:55 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कारोबार में अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। कार्यक्षेत्र में अपने कामों से खुश रहेंगे। सहकर्मियों की मदद से अपनी परियोजनाओं को आसानी से पूरा करेंगे। पुराने किये गए निवेश से आज लाभ मिलेगा।
उपाय- गुड़ मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यवसाय के लिए छोटी यात्रा करनी पड़ेगी। यात्रा अनुमान से अधिक लाभदायक रहेगी। आप अपने सरल स्वभाव से अपने आस पास के लोगों का मन मोह लेंगे। माता की ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार आएगा।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कारोबार में आज आपके द्वारा लिए गए निर्णय आपको भविष्य में लाभ देंगे। विद्यार्थी अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। दाम्पत्य जीवन सामान्य रहेगा।
उपाय- पीले रंग के वस्त्र धारण करें ।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज नए विचारों से भरे रहेंगे। रचनात्मक क्षेत्र में आप अपनी योग्यता दिखायेंगे। कामकाज की व्यस्तता के चलते आपको अपनी सेहत पर भी ध्यान देना चाहिए। कार्यक्षेत्र में बदलाव चाहने वाले व्यक्तियों को अभी थोड़ा ओर इंतज़ार करना होगा।
उपाय- जौ को जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। भाई-बहन को शिक्षा के क्षेत्र में मिली सफलता पर आप प्रसन्न होंगे। आज संचार कौशल आपको कार्यक्षेत्र में लाभ दिलवाएगी। आपकी वेतन में बढ़ोतरी हो सकती है।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज अपने स्वभाव में थोड़ी सुस्ती महसूस करेंगे। युगल प्रेमी अपने विचारों को एक दूसरे के सामने व्यक्त करेंगे। वे अपने भविष्य के बारे में कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं।
उपाय- लक्ष्मी माता की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। बच्चों की सेहत पर अतिरिक्त ध्यान देने की जरुरत होगी। आज किसी भी प्रकार का निवेश करने से पहले अच्छे से विचार कर लें। पेट से संबधित किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- काले कुत्ते को रोटी दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कानूनी मामले में आपकी स्थिति मजबूत रहेगी। आज किसी दूर के रिश्तेदार से मुलाक़ात होगी। नया वाहन खरीदने का मन बना सकते हैं। पिता के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज आपकी ऊर्जा का स्तर उत्तम रहेगा। कारोबार में नयी साझेदारी आपको लाभ दिलवा सकती है। नकारात्मक विचारों वाले व्यक्तियों से दूर रहने का प्रयास करें। भाइयों का सहयोग मिलेगा।
उपाय- नीम के पेड़ की सेवा करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising