आज का राशिफल 14 जनवरी, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Jan 14, 2022 - 07:44 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दांपत्य जीवन के नजरिए से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में मधुरता बढ़ेगी। अविवाहित लोगों को शादी के प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। हालांकि कामकाज के लिए पैसा उधार लेने की जरूरत पड़ सकती है। पिता के साथ कुछ वैचारिक मतभेदों का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- काले और नीले रंग के कपड़े न पहनें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। अधूरे दस्तावेज़ होने के कारण कोई जरूरी काम आज अधूरा रह सकता है। जीवन साथी के साथ छोटी-मोटी नोकझोंक हो सकती है। आज किसी कीमती चीज को कहीं रखकर भूल जाएंगे। संतान से जुड़ा कोई सुखद समाचार मिलेगा।
उपाय- शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक  3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थी को किसी प्रतियोगिता में अनुकूल परिणाम मिलेंगे। रिसर्च एवं शोध के क्षेत्र से जुड़े लोगों का कोई आर्टिकल आज किसी नामी किताब में प्रकाशित हो सकता है। आप किसी परेशानी में पड़ते हैं तो अपनी सूझबूझ से समस्या का हल निकाल पाने में सफल रहेंगे। किसी अनैतिक सोच या शॉर्टकट को अपनाने से बचें।
उपाय- खोटे सिक्के जल प्रवाह करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आपको अपनी मित्र मंडली से आज काफी मदद मिलेगी। किसी दोस्त का हालचाल पूछने के लिए अस्पताल का चक्कर लगाना पड़ सकता है। भौतिक आराम की वस्तुओं पर खर्चा करेंगे।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज आप किसी नए काम की शुरुआत के लिए पैसा उधार लेने की योजना बना सकते हैं। ऋण लेते समय दस्तावेजों के इस्तेमाल में थोड़ी सी सावधानी बरतें। हालांकि आज का दिन आपके अनुकूल है, शाम तक आपको सभी काम बनते नजर आएंगे। जीवन साथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा।
उपाय- पत्नी को हरी चूड़ियां भेंट करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज का दिन फैशन डिज़ाइन के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए शुभ रहेगा। संगीत और नृत्य उद्योग से जुड़े लोग भी सफलता हासिल करेंगे। विवाह योग्य जातकों को शादी के प्रस्ताव मिल सकते हैं। घर में आपकी शादी की बातचीत हो सकती है।
उपाय- दुर्गा मां के मंदिर में गाय के घी का दीपक जलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मां-बेटी के संबंधों में नजदीकियां बढ़ेंगी। आपको अपने मायके से कोई खुशखबरी मिल सकती है। बिजनेस में थोड़े उतार-चढ़ाव लगे रहेंगे। पूरा घुटनों का दर्द दोबारा से परेशान कर सकता है।
उपाय- पक्षियों को हरी मूंग की दाल का दाना डालें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज बिजनेस में किसी नए प्रोजेक्ट में निवेश करेंगे। कोई भी निर्णय सोच-समझ कर लें। निजी जीवन के नजरिए से आज का दिन बेहतर रहेगा। घर-परिवार और जीवनसाथी को समय दे पाएंगे। आज खर्चों की अधिकता बनी रहेगी।
उपाय-  शनि प्रतिमा पर सरसों के तेल का अभिषेक करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज अपने काम निकलवा पाने में सफल रहेंगे। आज किसी रिश्तेदार या दोस्त की मदद से काफी समय से रुका हुआ कोई काम पूरा होगा, जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और काम करने में मन लगेगा। आज आप काम के साथ-साथ खुद की सेहत पर भी ध्यान देंगे।
उपाय- हनुमान जी को मीठा पान चढ़ाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News