आज का राशिफल 15 अक्टूबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

10/15/2021 7:37:59 AM

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। पैतृक संपत्ति को लेकर घर के सदस्यों के बीच कुछ ग़लतफ़हमी हो सकती है। नौकरी में आपकी नेतृत्व से कंपनी को लाभ होगा, उच्च अधिकारी आपकी पदोन्नति पर विचार कर सकते हैं।
उपाय- आज के दिन जीवनसाथी के साथ रिश्तों को मधुर बनाकर रखें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। अधिकारियों के काम में भावुक हो कर निर्णय न लें, हानि होने की सम्भावना है। किसी को भी महत्वपूर्ण काम की जिम्मेदारी न दें। त्वचा से सम्बंधित कोई समस्या हो सकती है।
उपाय- चावल का दान मन्दिर में करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। नौकरी में आपको अपनी प्रतिभा को निखारने का मौका मिलेगा। व्यवसाय में नये विचारों पर काम करने के लिए दिन उत्तम है।
उपाय- चने की दाल मन्दिर में दान करना लाभप्रद रहेगा।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। विद्यार्थियों के लिए तनावपूर्ण दिन हो सकता है। पढ़ाई में कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। व्यवसाय में किसी महत्वपूर्ण काम को पूरा करने के लिए अपने बैंक में जमा पैसों का इस्तेमाल करना पड़ेगा।
उपाय- सरस्वती मां की आराधना करें और नीले रंग के फूल अर्पित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। अपनी बुद्धि से अपने मित्रों और रिश्तेदारों को प्रभावित करेंगे। परिवार के कुछ मुद्दों पर सामंजस्य बनाना पड़ेगा। नौकरी में कुछ नये लोग आपके साथ जुड़ेंगे।
उपाय- आज इत्र का इस्तेमाल करना फायदेमंद रहेगा।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। भौतिक सुख-सुविधाओं को खरीदने में अपना आज समय और पैसा दोनों व्यय करेंगे। अपने जीवनसाथी के साथ कुछ प्यारे पलों का आनंद लेंगे।
उपाय- आज गाय का घी मन्दिर में दान करना लाभप्रद रहेगा।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आपके अधीर स्वभाव के कारण आपको महत्वपूर्ण निर्णय लेने में समस्या होगी। पेशेवर जीवन में बेहतर प्रदर्शन करेंगे। बच्चों के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार दिखाई देगा।
उपाय- आज संतान को गुस्से में आकर अपशब्द कहने से बचें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। संपत्ति में निवेश न करें। नौकरी में अपने जूनियर के साथ कुछ विवाद हो सकते हैं। किसी के विवाद में न पड़ें। व्यवसाय से सम्बंधित छोटी-मोटी यात्रा करनी पड़ेगी।
उपाय- शनि मंदिर में सरसों के तेल का अभिषेक करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कारोबार में अपने निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए परिश्रम करना होगा। बच्चों का पढ़ाई में ध्यान कम रहेगा और वे खेलकूद में अपनी दिलचस्पी ज्यादा दिखायेंगे।
उपाय- मां लक्ष्मी को लाल गुलाब का फूल चढ़ाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News