आज का राशिफल 29 सितंबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Wednesday, Sep 29, 2021 - 07:39 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
जिनका जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19, या 28 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 1 नम्बर। आज कुछ नये संपर्क बनेंगे, जो भविष्य में आपकी व्यावसायिक योजनाओं को क्रियान्वित करने में आपकी मदद करेंगे। पारिवारिक कार्यों को पूर्ण करना आज आपकी प्राथमिकता रहेगी। दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- मंदिर में गेहूं दान करें।

मूलांक – 2
जिनका जन्म किसी भी महीने की  2, 11, 20 और 29 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 2 नम्बर। काम के मामले में भावुकता से काम न लें अन्यथा हानि उठानी पड़ेगी। सोच-समझ कर लिए गए निर्णय से लाभ मिलेगा। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन उत्तम रहेगा। माता के ख़राब स्वास्थ्य में आज सुधार दिखाई देगा।
उपाय- चावल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
जिनका जन्म किसी भी महीने की  3, 12, 21, 30 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 3 नम्बर। आज आपका भाग्य हर क्षेत्र में आपका साथ देगा। परिवार के वरिष्ठ सदस्य आपकी स्थगित परियोजनाओं और लंबित लक्ष्यों को पूर्ण करने में आपकी मदद करेंगे। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा।
उपाय- पीले वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 4
जिनका जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22 और 31 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 4 नम्बर। कार्यक्षेत्र में काम का बोझ बढ़ेगा परन्तु माता के आशीर्वाद से आप सभी स्थिति को अपने नियंत्रण में लेने को सक्षम रहेंगे। व्यापार में साझेदार के साथ चल रहे विवाद को आज सुलझाने में सफ़ल रहेंगे।
उपाय- जौं जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
जिनका जन्म किसी भी महीने की 5, 14 और 23 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 5 नम्बर। अपने विचारों को दूसरों के सामने व्यक्त करने में आज परेशानी हो सकती है। अपनी वाणी में नियंत्रण रखने का प्रयास करें। व्यापार में अपनी बुद्धि से लिए गये निर्णयों से लाभ की प्राप्ति करेंगे।
उपाय- छोटी कन्याओं का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
जिनका जन्म किसी भी महीने की  6, 15 और 24 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 6 नम्बर। आपकी बेफजूल के खर्चों की आदत के कारण आज आपकी बचत प्रभावित हो सकती है। पेशेवर मुद्दों पर संघर्ष करना पड़ेगा। माता और पत्नी के बीच किसी बात को लेकर बहस हो सकती है। त्वचा अथवा पेट सम्बन्धी कोई रोग परेशान करेगा।
उपाय- देसी घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
जिनका जन्म किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 7 नम्बर। कार्यक्षेत्र में काम से सम्बंधित कोई सुखद समाचार मिलेगा, जिसके असर के कारण आपके कुछ बिगड़े हुए काम भी बनेंगे। नकारात्मक विचारों वाले व्यक्तियों से दूर रहने का प्रयास करें।
उपाय- काले कुत्ते को रोटी दें।

मूलांक – 8
जिनका जन्म किसी भी महीने की  8, 17 और 26 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 8 नम्बर। अचल सम्पत्ति से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दे को आज के लिए स्थगित करें। निजी जीवन में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। कारोबार में पूरी मेहनत के बावजूद उचित परिणाम न मिलने के कारण मन उदास हो सकता है।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
जिनका जन्म किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 9 नम्बर। नौकरी में पदोन्नति मिलेगी। उच्च अधिकारी आपकी जिम्मेदारियों में वृद्धि करेंगे। संपत्ति खरीदने के लिए अपने करीबी मित्र से उधार लेना पड़ सकता है। संतान के भविष्य के लिए छोटा निवेश कर सकते हैं।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising