आज का राशिफल 24 सितंबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Friday, Sep 24, 2021 - 07:31 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
जिनका जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19, या 28 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 1 नम्बर। व्यापारिक स्थिति आपके नियंत्रण में रहेगी परन्तु आपको निवेश करने में किसी भी प्रकार की जल्दीबाज़ी नहीं करनी चाहिए। किसी के विवाद में न पड़ें, खुद को नुकसान उठाना पड़ेगा। घरेलू मुद्दों को खुद पर हावी न होने दें।
उपाय- रात्रि में गुड़ का सेवन न करें।

मूलांक – 2
जिनका जन्म किसी भी महीने की  2, 11, 20 और 29 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 2 नम्बर। नौकरी में आज कुछ नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं, जिनके निर्वाह हेतू कार्यक्षेत्र में अधिक समय देना पड़ेगा। पिछले कुछ समय से पूर्ण किये गए निवेश से आज लाभ की प्राप्ति होगी। पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं को सम्मान देंगे।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
जिनका जन्म किसी भी महीने की  3, 12, 21, 30 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 3 नम्बर। कार्यक्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करेंगे। संतान की उच्च शिक्षा के लिए धन संचय करने का प्रयास करेंगे। आज आपको अपनी महत्वकांक्षाओं पर नियंत्रण रखने की आवश्यता है। परिवार में सुख-शांति का वातावरण रहेगा। घर के किसी बुजुर्ग को श्वास सम्बन्धी कोई परेशानी हो सकती है।
उपाय- वस्त्रों का दान न करें।

मूलांक – 4
जिनका जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22 और 31 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 4 नम्बर। व्यापार में लाभ प्राप्ति के लिए अधिक परिश्रम करना होगा। हर मुश्किल परिस्थिति में आप अपने परिजनों को अपने साथ खड़ा पाएंगे। शोध से जुड़े विद्यार्थियों को आज सफलता मिलने की सम्भावना है।
उपाय- खराब विद्युत उपकरण घर में न रखें।

मूलांक – 5
जिनका जन्म किसी भी महीने की 5, 14 और 23 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 5 नम्बर। पिछले कुछ दिनों से चल रहे तनाव से आज मुक्ति मिलेगी। धैर्य और संयम से हर स्थिति में सफलता प्राप्त करेंगे। भाई-बहन के बीच वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में आपसी तालमेल और सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- बहन को कोई ड्रेस उपहार में दें।

मूलांक – 6
जिनका जन्म किसी भी महीने की  6, 15 और 24 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 6 नम्बर। कार्यक्षेत्र में योजनाबद्ध तरीके से काम करने पर सफलता मिलेगी। जीवनसाथी से कोई कीमती वस्तु उपहार स्वरूप मिल सकती है। युगल प्रेमी आज परिणय सूत्र में बंधने का महत्वपूर्ण कदम उठा सकते हैं। दाम्पत्य जीवन खुशनुमा रहेगा।
उपाय- जीवनसाथी को इत्र उपहार करें।

मूलांक – 7
जिनका जन्म किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 7 नम्बर। संतान की किसी समस्या को सुलझाने में उसकी मदद करेंगे। व्यापारिक यात्रा करनी पड़ सकती है परन्तु आज की गयी यात्रा बहुत लाभदायक व आरामदायक नहीं रहेगी। पैरों अथवा कमर में दर्द की समस्या रहेगी।
उपाय- काले-सफ़ेद तिल जल प्रवाह करें।

मूलांक – 8
जिनका जन्म किसी भी महीने की  8, 17 और 26 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 8 नम्बर। प्रॉपर्टी की खरीद-बेच कर रहे व्यक्तियों को लाभ की प्राप्ति होगी। कार्यक्षेत्र में आपका दिन अनुकूल रहेगा, सहकर्मियों और अधिकारियों का सहयोग आपको मिलेगा। आज बहुत समय बाद अपने किसी करीबी रिश्तेदार से मिलने का मौका मिलेगा।
उपाय- शनि मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 9
जिनका जन्म किसी भी महीने की 9, 18 और 27 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक बनता है 9 नम्बर। नौकरी में महिला कर्मचारी से किसी छोटी सी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है, सावधान रहें। आज मानसिक तनाव में दिन निकलेगा जिस कारण कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- मां लक्ष्मी को लाल गुलाब अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising