आज का राशिफल 31 मई, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, May 31, 2021 - 08:07 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र में इतने व्यस्त रहेंगे की परिवार के कुछ महत्वपूर्ण कार्यों के लिए समय निकाल पाना मुश्किल होगा। कोरोना काल में बाहर निकलने से पहले सावधानियां बरतें। 
उपाय- पिता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। संतान के भविष्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। व्यवसाय के विस्तार के लिए आपके द्वारा किए गए प्रयास रंग लाएंगे। दूसरों की समस्याओं का हल निकालने में प्रयासरत रहेंगे।
उपाय- सोमवार के दिन मंदिर में दूध का दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। पारिवारिक जिम्मेदारियों को समझेंगे और उनको पूरा करना आज आपकी प्राथमिकता रहेगी। आर्थिक रूप से थोड़ी तंगी महसूस करेंगे। घर के किसी बुजुर्ग को श्वास सम्बन्धी परेशानी हो सकती है। 
उपाय- चने की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज अचानक व्यवसाय में तेज़ी देखने को मिलेगी। बहुत समय से रुका पैसा वापिस मिलने से आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। विद्यार्थियों को पढ़ाई-लिखाई में ध्यान देने की आवश्यकता है। 
उपाय- माता सरस्वती की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। वाणी में नियंत्रण न होने के कारण किसी अनजान व्यक्ति से झगड़ा हो सकता है। व्यवसाय में कुछ लोग आपके काम में अड़चने खड़ी करेंगे, सावधान रहें। भाई-बहन के बीच पिछले कुछ दिनों से चल रहा मतभेद दूर होगा। 
उपाय- छोटी कन्याओं को भोजन दें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युगल प्रेमियों के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा, वे परिणय सूत्र में बंधने का विचार बना सकते हैं। घर की साज-सज्जा अथवा भौतिक साधनों की खरीदारी में पैसा व्यय करेंगे। 
उपाय- घर की साफ़-सफाई का ध्यान रखें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज का दिन थोड़ा मुश्किलों से भरा रहेगा। नौकरी में सहकर्मियों के पूर्ण सहयोग न मिलने के कारण कुछ जरुरी काम आज अधूरे रह जाएंगे। अपने स्वास्थ्य को लेकर कुछ परेशान हो सकते हैं।
उपाय- काले कुत्ते को रोटी दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। धन संचय करने की प्रवृत्ति में वृद्धि होगी। आज किसी विद्वान व्यक्ति से मिलने का अवसर मिलेगा, जो आपके लिए सुखद अनुभव रहेगा। आंखों से सम्बंधित कोई रोग परेशान कर सकता है। 
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आपके मित्रों का आप पर भरोसा बढ़ेगा, वे आप से अपने पारिवारिक मसलों की चर्चा कर सकते हैं। पारिवारिक वातावरण सुखमय रहेगा। आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। 
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News