आज का राशिफल 7 मई, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Friday, May 07, 2021 - 06:22 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सरकारी नौकरी में मेहनत का फल निश्चित ही मिलेगा। पारिवारिक जीवन में चल रही समस्याएं समाप्त होंगी। व्यापार में निवेश करने के लिए आज का दिन उपयुक्त नहीं है।
उपाय-  ताम्बे के लोटे में सूर्य को जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। दिन कुछ कठिनाइयों भरा रहेगा। सोचे काम पूर्ण न कर पाने के कारण मन उदास होगा। आर्थिक मामलों में सतर्क रहें, कोई करीबी मित्र या रिश्तेदार धोखा दे सकता है। स्वास्थ्य को लेकर गंभीर रहें।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा, जिसके चलते नई सोच और विचार के साथ कुछ रुके कार्यों को पूर्ण करने में सक्षम होंगे। दाम्पत्य जीवन में एक दूसरे के प्रति समर्पण की भावना जागृत होगी।
उपाय- बुजुर्गों का सम्मान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। बिना सोचे-समझे लिए गए निर्णयों का खामियाजा निकट भविष्य में भुगतना पड़ सकता है। व्यापार में मंदी की मार परेशान करेगी परन्तु विदेश में रहने वाले मित्र की मदद से व्यापार को नई गति मिलने की सम्भावना है।
उपाय- किसी को धोखा न दें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी में अपनी कार्यकुशलता का परिचय देंगे। जिस कारण उच्च अधिकारियों का ध्यान आपकी तरफ आकर्षित होगा। मित्र आपसे अपने व्यापार से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर सलाह मांग सकते हैं।
उपाय- दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। अनावश्यक खर्चें परेशानी का सबब बन सकते हैं। पैसे उधार लेने की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है पर यदि संभव हो तो उधार न लें वापसी में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- इत्र दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। ईमानदारी से किए गए कार्यों के बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। पुरानी बीमारी से आज राहत मिल सकती है। किसी अनजान व्यक्ति पर आंख मूंद कर विश्वास न करें। विद्यार्थी अपनी शिक्षा के प्रति गंभीर नज़र आएंगे।
उपाय- कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। संपत्ति को लेकर परिवार के सदस्यों में मतभेद हो सकता है। किसी पुराने मित्र से मिलने पर मन को प्रसन्नता की अनुभूति होगी। अविवाहित व्यक्तियों को अच्छे रिश्ते के लिए अभी थोड़ा और इंतज़ार करना पड़ेगा।
उपाय- सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज कोई अप्रिय घटना घटने की सम्भावना है, बच्चों का विशेष ध्यान रखें। खेल-खेल में बड़ी चोट लग सकती है। अपने शब्दों का चयन सोच-समझ कर करें, आपकी बातों का गलत मतलब निकाल कर आपकी छवि ख़राब करने की कोशिश की जा सकती है।
उपाय- नीम के पेड़ की सेवा करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising