आज का राशिफल 6 मई, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Thursday, May 06, 2021 - 05:35 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ 
 
मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन थोड़ा संघर्षमय रहेगा परन्तु अपने धैर्य और संयम से आप सभी परेशानियों को दूर कर पाने में सक्षम रहेंगे। दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। 
उपाय- ताम्बे के लोटे में गेंहू भर कर मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज का दिन पुराने विवादों को सुलझाने में निकलेगा। व्यापार में साझेदार के साथ बातचीत करके कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे। कार्यक्षेत्र में विरोधियों से सतर्क रहने की जरुरत है। 
उपाय- चावल बहते पानी में प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। घर के किसी अनुभवी सदस्य की सलाह लेकर काम करने से सफलता प्राप्त होगी। नौकरी तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज खुशखबरी मिलने की सम्भावना है। आमदनी में बढ़ोतरी आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार करेगी। 
उपाय- पीले वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यापार में मनोवांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। किसी से भी वाद-विवाद में न उलझें। विदेशी भाषा सीखने के लिए प्रयासरत रहेंगे। व्यापार में किसी भी प्रकार का निवेश करने से बचें। 
उपाय- धुम्रपान न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कारोबार में कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ सकते हैं। किसी को पुराना दिया गया उधार वापस मिलेगा। भाई-बहनों में सहयोग रहेगा, जिसके चलते अचल संपत्ति प्राप्ति होने की सम्भावना है। 
उपाय- पक्षियों को दाना डालें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। मूल्यवान वस्तुओं को खरीदने की तरफ मन आकर्षित होगा। दिखावे के लिए किए गए खर्चों से परेशानी के आलावा कुछ हासिल नहीं होगा। युगल प्रेमियों के लिए आज का दिन सुर्खियों भरा रहेगा। 
उपाय- देसी घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आत्म मूलांकन करने के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। अपने विचारों में सकारात्मकता रखने का प्रयास करें, आपके सभी रुके कार्य अपने आप पूर्ण होते नज़र आएंगे। आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर अधिक जागरूक रहने की आवश्यकता है। 
उपाय- काले-सफ़ेद तिलों को जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में दिन व्यस्तता में निकलेगा परन्तु शाम तक खुद को शारीरिक और मानसिक रूक से थका हुआ महसूस करेंगे। व्यापार में स्थिति उतार-चढ़ाव से भरी रहेगी। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। 
उपाय- लोहा दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। विद्यार्थियों को नौकरी प्राप्ति की प्रतियोगिता में कामयाबी मिलने की सम्भावना है। साझेदारी में व्यापार न करें, निकट भविष्य में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। कार्यक्षेत्र में महिला कर्मचारी से वाद-विवाद होने की सम्भावना है। 
उपाय- सुंदर कांड का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising