आज का राशिफल 28 अप्रैल, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Wednesday, Apr 28, 2021 - 08:32 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन व्यस्तता से भरा रहेगा पर इस व्यस्तता के बावजूद अपने परिजनों के लिए समय निकाल लेंगे। परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य बनाने में सफल रहेंगे। बेरोजगार व्यक्तियों को आज नई नौकरी मिलने की सम्भावना है।
उपाय- लाल मुंह वाले बंदरों की सेवा करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। मन चंचल रहेगा। किसी भी एक जगह रुक कर काम करना आज आपके लिए संभव नहीं होगा। कार्यक्षेत्र में बदलाव ला सकते हैं जो आपके लिए लाभदायक सिद्ध होंगे। माता की सेहत में गिरावट आ सकती है। 
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कुछ मुश्किल स्थितियों में घर के वरिष्ठ सदस्यों की सलाह लाभकारी सिद्ध होगी। कार्यक्षेत्र में किसी नए अनुबंध पर हस्ताक्षर कर सकते हैं। विदेश जाने को इच्छुक व्यक्तियों को सुखद समाचार मिल सकता है। 
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। किसी निर्णय को लेकर स्थिति दुविधाजनक बनी रहेगी। मन असमंजस से भरा रहेगा। क्रोध कुछ बनते कार्यों को बिगाड़ सकता है। व्यापारिक कार्यों को परंपरागत तरीके से न करके आधुनिक तरीकों से करने का प्रयास करेंगे। 
उपाय- माता सरस्वती की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा पर आप सभी चुनौतियों को पार करके आपकी प्रतिभा को निखारेंगे। अपनी तार्किक शक्ति से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करेंगे।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। किसी महंगी चीज़ को खरीदने को इच्छुक रहेंगे। आलस्य के कारण कुछ कार्य विलंबित करेंगे। युगल प्रेमियों के लिए आज का दिन शुभकारी रहेगा, अपने भविष्य के लिए वे कोई महत्वपूर्ण कदम उठाने पर विचार बना सकते हैं। 
उपाय- देसी घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। कार्यस्थल में मनचाही जगह पर स्थानांतरण होने की सम्भावना है। किसी भी प्रकार के प्रलोभन में अनैतिक कार्यों में फंसे। कमर और पैरों के दर्द चिंता का कारण बन सकता है। 
उपाय- सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी से सम्बंधित दस्तावेज को सावधानीपूर्वक पढ़ने की आवश्यकता है। पिता और पुत्र में एक पीढ़ी का अंतर होने के कारण वैचारिक मतभेद होना स्वभाविक है। अपने अहम पर काबू रखें। 
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल रहेगा। थोड़ी मेहनत से परीक्षा में मनमुताबिक परिणाम प्राप्त करेंगे। लम्बे समय के बाद अपने पुराने मित्रों से मिलने का अवसर मिलेगा, जिस से आपका मन प्रसन्न होगा। 
उपाय- लाल गुलाब शिवलिंग पर चढ़ाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising