आज का राशिफल 19 मार्च, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Friday, Mar 19, 2021 - 07:13 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19 व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज व्यापार में कुछ ऐसे महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे, जो भविष्य में आपके लिए लाभप्रद सिद्ध होंगे। अपने सृजनात्मक विचारों से आय के अतिरिक्त साधन खुलेंगे। नौकरी में उच्च अधिकारी आपकी प्रतिभा की प्रशंसा करेंगे।
उपाय-  सूर्य नमस्कार करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। मित्र के साथ साझेदारी में कोई नया व्यापार शुरू करने का विचार बना सकते हैं। वैवाहिक जीवन में चल रही परेशानियां, माता के मध्यस्त करने के कारण दूर होंगी।
उपाय- शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। किसी प्रभावशाली व्यक्तित्व के व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा। आपकी सकारात्मक सोच आपके जीवन में प्रगति लाएगी। नौकरी में सहकर्मियों का पूर्ण सहयोग मिलेगा।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। किसी नकारात्मक व्यक्ति के संपर्क में आने से आपकी व्यापारिक योजनओं में विराम लगने की सम्भावना है इसलिए आपको चाहिए कि अपने पर पूर्ण विश्वास रखें और अपने द्वारा लिए गए निर्णयों पर अमल करते रहें।
उपाय- नीले-काले रंग का परहेज करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। विद्यार्थियों को लक्ष्य बना कर पढ़ाई करने से अधिक सफलता प्राप्त होगी। अपने करियर को लेकर अधिक जागरूक रहेंगे। व्यापार में प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा। आज परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।
उपाय-  मां दुर्गा की आराधना करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। दिन खर्चों भरा रहेगा। पैसा व्यय करने से पहले आपको अपनी जरूरतों को समझना आवश्यक है। जीवनसाथी को त्वचा सम्बन्धी रोग होने की सम्भावना है।
उपाय- मंदिर में दही दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। कुछ रुके सरकारी कार्य आज पूर्ण होंगे। नौकरी में अधिक व्यस्तता के कारण शाम तक खुद को थका हुआ महसूस करेंगे। संतान की शिक्षा को लेकर संतुष्ट रहेंगे। नौकरी में स्थानांतरण होने की सम्भावना है।
उपाय- कुत्तों को रोटी दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी खरीदने पर विचार कर रहे हैं तो आज कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। कारोबार में मशीनरी ख़राब होगी, जिस को ठीक करवाने में पैसा व्यय करने से मासिक बजट हिल जाएगा।
उपाय- सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। दिन ऊर्जा से भरा रहेगा। परिवार में अतिथियों के आने से वातावरण खुशनुमा रहेगा। बच्चों की शिक्षा को लेकर कुछ कठोर कदम उठा सकते हैं। भाइयों से किसी बात में कहासुनी हो सकती है।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising