आज का राशिफल 7 मार्च, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Sunday, Mar 07, 2021 - 09:12 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। अतिरिक्त आय के लिए सकारात्मक विचारों की मदद लें। सरकार से जुड़े अधूरे कार्यों को पूर्ण करेंगे। नौकरी में अधिक व्यस्त रहने के कारण घर में समय कम देने से दाम्पत्य जीवन में थोड़ी खटपट होने की सम्भावना है।
उपाय-  सूर्य नमस्कार करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। अकारण किसी चिंता से परेशान होंगे। किसी के बहकावे में आकर कोई भी निर्णय न लें। अनिंद्रा के शिकार हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ नकारात्मक विचार वाले सहकर्मी आपके खिलाफ़ षडयंत्र रच सकते हैं, सावधानीपूर्वक काम करें।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा को जा सकते हैं। व्यापारिक वर्ग के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। साझेदारी के कामों से लाभ प्राप्त करेंगे।
उपाय- पीले रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज कल्पना की दुनिया में खोएं रहेंगे। विदेश यात्रा को इच्छुक व्यक्तियों को आज कोई बड़ी खुशखबरी मिलने की सम्भावना है। कार्यालय में उच्च अधिकारियों से मतभेद उत्पन्न न होने दें।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में शत्रु परेशानी  खड़ी कर सकते हैं और आपके सयंम और चुप्पी को आपकी कमजोरी समझ सकते हैं परन्तु आप शब्दों के सही चयन और सही समय पर बोलने से उनके मनोबल को तोड़ देंगे।
उपाय- दुगा चालीसा पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। पारिवारिक मामलों में बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप आप को पसंद नहीं आएगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों को आज टालने का प्रयास करें। खर्चों का भार बढ़ सकता है।
उपाय- इत्र लगाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। सकारात्मक विचारों के साथ जीवन में प्रगति के अवसर मिलेंगे। धार्मिक स्थल पर प्रसाद वितरीत का आयोजन करवा सकते हैं। आपके धार्मिक स्वभाव से आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा।
उपाय- कुत्तों की सेवा करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कुछ महत्वपूर्ण कार्य रुक-रुक कर बनेंगे। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। व्यापार में लक्ष्यों को पूर्ण करने के लिए अधिक प्रयास करने पड़ेंगे परन्तु अपनी सेहत को ठीक रखने के लिए आराम करना भी अनिवार्य है।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज शारीरिक पीड़ा मिलने की सम्भावना है। बच्चों का विशेष ध्यान रखें, खेलते हुए चोट लग सकती है। कार्यक्षेत्र में अधिक प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा पर उच्च अधिकारियों के साथ आपका तालमेल अच्छा रहेगा।
उपाय- लाल गुलाब शिवलिंग पर चढ़ाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट– www.goas.org.in

 

 

Niyati Bhandari

Advertising