आज का राशिफल 15 फरवरी, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Monday, Feb 15, 2021 - 05:24 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। जहां व्यापार में निर्धारित लाभ से अधिक लाभ पाएंगे। वहीं पारिवारिक जीवन में किसी छोटी बात को लेकर मतभेद होने की सम्भावना है। अपनी वाणी पर नियंत्रण रख आप स्थिति को अपने पक्ष में कर सकते हैं।
उपाय- सूर्य नमस्कार करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। क्रोध इंसान का सबसे बड़ा शत्रु है। यह बात आपके लिए आज बोलनी उचित रहेगी। जिस कार्य को पूर्ण करने में कुछ समय से आप प्रयासरत थे, क्रोध में आकर आप अपना बना बनाया काम बिगाड़ सकते हैं। मन शांत रखने का प्रयास करें।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों के लिए उत्तम दिन है। कुछ नए लक्ष्य बनाना आपके लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पूर्व घर के बड़े सदस्यों के साथ सलाह जरुर करें।
उपाय- बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। नौकरी में अधिक व्यस्तता के कारण खुद को थका हुआ महसूस करेंगे। निर्धारित लक्ष्यों की प्राप्ति न होने के कारण मानसिक दबाव बढ़ेगा। जिसका असर आपके स्वास्थ्य पर नज़र आएगा। धैर्य और संयम रखें।
उपाय- जौ को जल में प्रवाह करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी में लापरवाही न बरतें, अपने अधिकारों का उचित प्रयोग करें। शत्रु पक्ष सक्रीय रहेगा। बिना पढ़े किसी भी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर न करें।
उपाय- साबुत मूंग जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। भौतिक सुखों की प्राप्ति में पैसा व्यय करेंगे। माता के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है पर शाम तक आप स्थिति को अपने नियंत्रण में लें लेंगे। पत्नी के साथ मित्र की पार्टी में सम्मलित होंगे।
उपाय- मंदिर में दही दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आध्यात्म की ओर रुझान बढ़ेगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता में अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। अपने पुराने रुके कार्यों का निपटारा करने के लिए उचित दिन है। दूसरों पर अधिक निर्भरता आप के लिए नुकसानदायक सिद्ध हो सकती है।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। युगल प्रेमियों के लिए आज का दिन कुछ परेशानियों भरा हो सकता है। उनके प्रेम प्रसंगों की जानकारी परिवार के सदस्यों को होगी। जिस कारण उनके रोष का सामना करना पड़ेगा। पर यदि आप शांतिपूर्वक उनको अपने पक्ष समझाएंगे तो वो निश्चित ही बात को समझेंगे।
उपाय- उड़द की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मन सामाजिक कार्यों में लगेगा। जिस से आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। बल के साथ बुद्धि का सामंजस्य बनाए रखेंगे तो लाभ की प्राप्ति अवश्य होगी।
उपाय- लाल गुलाब शिवलिंग पर चढ़ाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 

 

Niyati Bhandari

Advertising