आज का राशिफल 11 फरवरी, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Thursday, Feb 11, 2021 - 01:45 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। नेतृत्व की अपनी क्षमताओं को निखारने का प्रयास करें, पर कार्यक्षेत्र में अधिक कठोरता से काम लेने पर कुछ बनते काम रुक सकते हैं। विद्यार्थियों को परीक्षा में अनुकूल परिणाम मिलेंगे।
उपाय- घर से गुड़ खाकर बाहर निकलें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। उत्साह में वृद्धि होगी। व्यापार में लिए गए निर्णय आप के पक्ष में रहेंगे। छोटी पर लाभदायक यात्रा के योग बनते हैं। अपने मन पर नियंत्रण रखें और भावनाओं में आकर किसी भी प्रकार का कोई भी फैसला न लें।
उपाय- बरगद के वृक्ष पर जल चढ़ाएं व गिली मिट्टी से तिलक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। अपनी महत्वकांक्षाओं पर संयम रखने की जरुरत है। व्यापार के विस्तार के लिए आज का दिन उत्तम है। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी, जिनको आप बखूबी निभा कर घर के सदस्यों का दिल जीत लेंगे।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का जाप करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यापार में प्रतिद्वंदी कुछ उलझने खड़ी करने का प्रयास करेंगे, पर आप सभी स्थितियों को संभाल लेंगे। अपनी कल्पनाओं की दुनिया से बाहर निकलने का सही समय है। नकदी धन की कमी आ सकती है।
उपाय- माता सरस्वती की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी में सहकर्मियों के सहयोग से अपने सभी लक्ष्यों को समय पर पूर्ण करेंगे। जिस कारण उच्च अधिकारियों से प्रशंसा प्राप्त करेंगे। घर की साज-सजावट में पैसा व्यय करेंगे। भाई-बहन में किसी बात को लेकर मतभेद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। संगीत की तरफ रुझान बढ़ेगा। माता और पत्नी के बीच विवाद होने की सम्भावना है, पर आप अपने क्रोध पर नियंत्रण रख कर स्थिति को संभाल सकते हैं। कुछ अनचाहे खर्चें परेशान करेंगे।
उपाय- मंदिर में घी दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी। कुछ परेशानियों के कारण मानसिक तनाव बनेगा। पुराना कमर का दर्द दुबारा से शुरू होने की सम्भावना है, सावधान रहें। संतान की शिक्षा के लिए पैसा खर्च करेंगे।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। रिश्तेदार के साथ चल रहा विवाद खत्म होगा। व्यर्थ के कामों पर अपना समय नष्ट करेंगे। वाहन सावधानी से चलाएं, दुर्घटना की सम्भावना है। कार्यालय में महिला सहकर्मी के साथ किसी बात को लेकर बहस हो सकती है।
उपाय- बादाम चलते पानी में प्रवाहित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। समाज सेवा से जुड़े कार्यों की तरफ रुझान बढ़ेगा। जिस से आपकी मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। जोखिम भरे कार्यों से बचें। विद्यार्थियों को किसी प्रकार की उपलब्धि मिलने की समभावना है।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising