आज का राशिफल 5 फरवरी, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Friday, Feb 05, 2021 - 12:17 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कुछ समय पूर्व से जिस व्यापारिक योजना पर विचार कर रहे थे, आज उसको शुरू करने के लिए दिन अनुकूल है। नौकरी में आपकी छुपी प्रतिभा निखर कर बाहर आएगी, जिसको देख सहकर्मी और उच्च अधिकारी आपकी प्रशंसा करेंगे।
उपाय-  गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। दिन में कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है, जिस से मनोबल में कमी आएगी। व्यापारिक यात्रा करनी पड़ेगी पर संभव हो तो यात्रा को टालें। माता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।
उपाय- सोमवार का व्रत रखें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। अनजान व्यक्तियों पर जरुरत से अधिक विश्वास न करें। शत्रु प्रतिकूल स्थिति उत्पन्न करने का प्रयास कर सकते हैं पर विषम परिस्थितियों को भी आप अपनी बुद्धि और संयम से अपने पक्ष में कर पाने में सक्षम हैं।
उपाय- मंदिर में चने की दाल दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यापार के किसी सौदे को पूरा करने हेतू उधार लेने की स्थिति बन सकती है। मानसिक तनाव में दिन निकलेगा, जिसका असर आपके पारिवारिक जीवन में देखने को मिलेगा।
उपाय- बेकार सामान घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। दिन भर उत्साह और जोश से भरे रहेंगे, जिस कारण नौकरी में नेतृत्व के कार्यों को कुशलता से पूर्ण करेंगे। सहकर्मियों का पूरा साथ मिलेगा। लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए परेशान होने की जरुरत नहीं है, शाम तक निर्धारित लक्ष्यों को सफलतापूर्वक प्राप्त करेंगे।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। प्रेम प्रसंगों में स्थिति आपके पक्ष में रहेगी। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। शाम को जीवनसाथी के साथ किसी मांगलिक कार्य में सम्मलित होने के लिए नए वस्त्रों की खरीदारी करने जाएंगे।
उपाय- गाय की सेवा करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। बेरोजगार व्यक्तियों को आज रोजगार मिलने की सम्भावना है। विद्यार्थियों को आने वाली परीक्षा को गंभीरता से लेना चाहिए। अपने क्रोधी स्वभाव के कारण कोई बनता काम बिगाड़ सकते हैं इसलिए अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें।
उपाय- केसर कर तिलक लगाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कानूनी मामलों में लापरवाही न बरतें वर्ना भविष्य में पछताना पड़ेगा। व्यापार में आज कोई निवेश न करें, नुकसान हो सकता है। कुछ करीबी रिश्तेदारों को आप से जरुरत से अधिक अपेक्षाएं हैं, जिनको पूरा कर पाना आज मुश्किल हो सकता है।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यवसाय में आपका और आपके सांझेदार का आपसी तालमेल बेहतर रहेगा। कुछ दिनों से चल रही स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या से छुटकारा मिलेगा। बाहर का खाना खाने से पेट सम्बन्धी रोग से परेशान हो सकते हैं।
उपाय- लाल गुलाब शिवलिंग पर चढ़ाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising