आज का राशिफल 24 दिसंबर, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Thursday, Dec 24, 2020 - 10:08 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन कुछ परेशानियों में निकलेगा। पत्नी के साथ छोटी से बात को के कर मन-मुटाव हो सकता है। अपनी वाणी में संयम रख कर आप स्थिति को नियंत्रण में रख सकते हैं।
उपाय-  सूर्य को ताम्बे के लोटे में जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज व्यापार में आर्थिक नुकसान होने की सम्भावना है, जिस कारण मानसिक तनाव हो सकता है। नौकरी में अधिक मेहनत के बाद भी उचित परिणाम देखने को नहीं मिलेंगे।
उपाय- रात्रि में दूध कस सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। दिन उत्साह से भरा रहेगा, जिस से सभी कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे। घर में किसी बुजुर्ग के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। किसी को भी आज पैसे उधार न दें, वापसी मिलना मुश्किल होगा।
उपाय- पीले वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। बच्चों का पढाई में मन कम और मोबाइल को खेलने में अधिक लगेगा। आप को अपने व्यस्त समय से कुछ समय अपनी संतान के लिए निकलना अत्यधिक जरुरी है।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। भाग्य आज पूर्ण साथ देगा। व्यापार में कोई बड़ा सौदा हाथ लग सकता है। पर आपकी आय से अधिक व्यय होगा जो आपकी चिंता का सबब बन सकता है। मार्केटिंग से जुड़े व्यक्तियों के लिए आज का दिन लाभ ले कर आया है।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। परिवार के साथ किसी सम्मलेन में सम्मलित होने का मौका मिलेगा। वाहन खरीदने पर विचार करेंगे। पति-पत्नी एक दूसरे की बात को अच्छे से समझेंगे जिस से उनके रिश्ते में मजबूती आयेगी।
उपाय- सफ़ेद चन्दन का तिलक करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज आप अपने व्यवहार में कुछ सकारात्मक परिवर्तन देखेंगे। कुछ अधूरे छोड़े कार्यों को पूरा करने में दिन का अधिकतम समय निकलेगा।
उपाय- कुत्तों को भोजन दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कुछ दिनों से चला आ रहा पारिवारिक विवाद आज खत्म होगा, जिस से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। रिश्तेदार से किसी शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। नौकरी में महिला अधिकारी से अधिक करीबी आपको मुश्किल में डाल सकती है, सावधान रहें। पड़ोस के किसी मांगलिक कार्य में सम्मलित होने का अवसर मिलेगा।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।

 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Jyoti

Advertising