आज का राशिफल 10 अक्टूबर, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Saturday, Oct 10, 2020 - 04:52 AM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज के दिन भाग्य आपका साथ देगा। सभी कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे। विद्यार्थियों के लिए उत्तम दिन है, परीक्षा के परिणाम अनुकूल आयेंगे। आज लिए गए सभी फैसले भविष्य में लाभप्रद सिद्ध होंगे।
उपाय-  गुड़ का दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज मानसिक स्थिति उच्च स्तर पर रहेगी। बड़ी-बड़ी समस्याओं का समाधान आज आप आसानी से निकाल लेंगे। माता के सहयोग से आय में वृद्धि होगी।
उपाय- माता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। पैतृक संपत्ति को ले कर घर के सदस्यों में चर्चा हो सकती है। पिछले किये गए निवेश का आज लाभ मिल सकता है। व्यवसाय में नये अवसर मिलेंगे।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। सरकारी कार्यों में कुछ दिक्कत आ सकती है। अचानक आर्थिक लाभ मिलने की सम्भावना है। विदेशी भाषा सीखने में रूचि दिखा सकते हैं।
उपाय- जौ जल प्रवाह करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार में पिछले दिनों जिन कार्यों के लिए प्रयासरत थे, उन पर सफलता प्राप्त करेंगे। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाक़ात हो सकती है, जिसकी बातें आप को बहुत प्रभावित करेंगी।
उपाय- गाय को हरा चारा खिलायें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। रचनात्मक कार्यों में रूचि दिखाएंगे। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, पर खर्चों पर नियंत्रण नहीं रख पायेंगे, जो आप के मासिक बजट को हिला कर रख देंगे।
उपाय- मंदिर में दही दान करें।  

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। धार्मिक कार्यों में रुझान रहेगा। नौकरी में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। आपके अधिकारों में वृद्धि होने की सम्भावना है। अपने स्वास्थ्य को ले कर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- भगवान गणेश की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। वाणी पर नियंत्रण रखने की जरुरत है वर्ना किसी से वाद-विवाद होने की सम्भावना है। मन में किसी भी प्रकार की उदासी न आने दे वर्ना नकारात्मक विचार मन में प्रवेश करेंगे।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन उत्तम रहेगा। किसी बात को ले कर खुद में अहम आ सकता है, जिस से बचने का प्रयास करें। आज किसी जरूरतमंद दोस्त की मदद करेंगे।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising