आज का राशिफल 8 अक्टूबर, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Thursday, Oct 08, 2020 - 05:00 AM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। चलते कामों में रूकावट आ सकती है। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। घर में जीवनसाथी के साथ एक छोटी बात पर विवाद हो सकता है, अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें।
उपाय-  काले-नील रंग के कपड़ों का प्रयोग न करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। नकारात्मक विचार फ़ैलाने वाले व्यक्तियों से दूर रहें। पैसों के लेन-देन को ले कर व्यापार में सांझेदार के साथ मतभेद हो सकता है।
उपाय- सफ़ेद गाय को चारा खिलायें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों के लिए दिन मेहनत भरा रहेगा। व्यापार में कुछ नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं, जिससे आपके उत्साह में वृद्धि होगी। किसी भी नए कार्य को प्रारंभ करने का अच्छा समय है, परिणाम उत्तम मिलेंगे।
उपाय- सोना धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। नौकरी में कुछ चिंताएं परेशान कर सकती हैं। व्यापार में अपेक्षित लाभ न मिलने से मन उदास होगा। अचानक किसी मित्र से कोई सुखद समाचार मिलने से दिनभर का सब तनाव दूर हो जाएगा।
उपाय- तम्बाकू का सेवन न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। जीवन में कुछ सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेंगे। लक्ष्य बना कर कार्य करने से सफलता प्राप्त होगी। पारिवारिक जीवन में संतुलन रहेगा।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। अपने किसी प्रियजन के समारोह में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा। जीवनसाथी के साथ खरीदारी को जायेंगे। फिजूलखर्ची में पैसा व्यय करेंगे।
उपाय- सौन्दर्य प्रसाधन अपनी पत्नी को उपहार में दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। घर में सदस्यों के बीच किसी बात को ले कर कलह हो सकता है, आज आपको विवाद की स्थिति खत्म करवाने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाने पड़ सकते हैं। अपने स्वास्थ्य को ले कर कुछ परेशानी हो सकती है।
उपाय- गणेश जी की उपासना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। शत्रु परेशानी खड़ी करने की कोशिश कर सकता है पर आप सभी पर भारी रहेंगे। व्यापार में दिन का समय थोड़ा मंदा निकलेगा पर शाम होते-होते निर्धारित लक्ष्य की प्राप्ति कर लेंगे।
उपाय-  काले तिल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में मन लगेगा, जिस से आप के मान-सम्मान में वृद्धि होगी। भाइयों के साथ मिल कर व्यापार करने से लाभ प्राप्त होगा।
उपाय- लाल रंग के चन्दन से तिलक लगायें।
 
 आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising