आज का राशिफल 17 सितंबर, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Thursday, Sep 17, 2020 - 06:31 AM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। अधिक मेहनत के बाद भी लक्ष्य की प्राप्ति मुश्किल से ही होगी परन्तु आप अपने प्रयासों में कमी न आने दें। आज किसी से भी तर्क न करें वर्ना तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। सावधानी से पढ़ कर ही किसी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करें। मौसमी बदलाव के कारण सर्दी-ख़ासी की समस्या का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- रात के समय दूध न पियें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। भाग्य साथ देगा। आय में वृद्धि होने की संभावना है। दूसरों के कार्य में हस्तक्षेप न करें वर्ना खुद को किसी मुसीबत में फंसा लेंगे।
उपाय- पीला रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में कम और खेल-कूद में अधिक लगेगा। आपके घरेलू मामले में किसी बाहरी व्यक्ति या मित्र का हस्तक्षेप आप को परेशान करेगा।
उपाय- नारियल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। भाई और बहन के बीच चला आ रहा तनाव आज ख़त्म होगा। व्यापार में किसी नयी योजना पर पैसा न लगाएं वरना नुकसान हो सकता है। पुराने मित्रों के साथ मुलाक़ात हो सकती है।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युगल प्रेमीयों के लिए अच्छा दिन है, अपने भविष्य के लिए वो कुछ फ़ैसले ले सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में मधुरता आयेगी। जीवनसाथी कोई उपहार दे सकता है।
उपाय- वस्त्र दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। अपने पुराने कार्यों को पूरा करने के लिए उत्तम दिन है। पर आज कोई नया काम शुरू न करें। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। दिन आनंद से भरा रहेगा। अचल सम्पति में वृद्धि हो सकती है। यदि प्रॉपर्टी खरीद या बेच रहे हैं तो आज लाभ प्राप्त होगा। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा।
उपाय- लोहा दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। पड़ोसियों से किसी छोटी से बात पर कहा सुनी हो सकती है। अपने भाई की सेहत को ले कर कुछ सतर्क रहें। वाहन सावधानी से चलाएं, दुर्घटना की संभावना है। सामाजिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी।
उपाय- सुन्दरकाण्ड का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising