आज का राशिफल 11 सितंबर, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Friday, Sep 11, 2020 - 04:49 AM (IST)

  शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ 

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन की शुरुआत उत्साह से भरी होगी। घर में किसी मांगलिक कार्य के होने की संभावना है। व्यापार में लिए गए निर्णय लाभदायक रहेंगे।
उपाय-  गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा पर आज के दिन किसी को उधार न दें। घर के किसी सदस्य के साथ ग़लतफ़हमी होने की वजह से बहस हो सकती है।
उपाय- शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। अनावश्यक खर्चों से बचें। दाम्पत्य जीवन में कुछ नोंक-झोंक हो सकती है। अपने विचारों में सकारात्मकता लाने से सभी कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे।
उपाय- पीपल के पेड़ की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। पारिवारिक कलह होने की संभावना है, जिस कारण मन उदासीन होगा और मन में बहुत से नकारात्मक विचार आ सकते हैं। ऐसे समय मन को एकाग्र करने की ज़रूरत है।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी में जिम्मेदारियों का दबाव बढ़ेगा, जिस कारण स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। परिवार के साथ किसी समारोह में भाग लेने का मौका मिल सकता है।
उपाय- पक्षियों को दाना डालें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में विरोधियों से सावधान रहें, वो नुकसान पहुंचाने का प्रयास करेंगे। अपने कार्य को खुद पूरा करने की कोशिश करें, किसी के भरोसे न छोड़े। अपनी कोई कीमती वस्तु रख कर भूल जायेंगे।
उपाय- पत्नी को उपहार दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए कोई सुखद समाचार ले कर आयेगा। आपके द्वारा किए गए किसी कार्य के लिए आपके पिता आप की सराहना करेंगे। व्यापार में छोटी यात्रा का योग बनता है।
उपाय- काले-सफ़ेद तिल पानी में प्रवाहित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। मन धार्मिक कार्यों में लगेगा। आंखों की समस्या हो सकती है। बिना मांगे किसी को सलाह न दें, वरना खुद ही उलझ जायेंगे। पैसों के लेन-देन में सावधानी रखें।
उपाय- सरसों के तेल का दीपक शनि मंदिर में जलायें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। विद्यार्थियों को खेलकूद में उपलब्धि मिलने की संभावना है। व्यापार में बड़े भाई को सांझेदार बनाने से लाभ मिलेगा। प्रॉपर्टी में निवेश करने से भविष्य में फ़ायदा मिलेगा।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising