आज का राशिफल 15 जुलाई, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Wednesday, Jul 15, 2020 - 07:49 AM (IST)

 

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि सूर्य देव करते हैं। पुराने कामों को निपटाने का सही दिन है। पिता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। दूसरों पर ज्यादा निर्भर होने से बचें।
उपाय- मंदिर में गुड़ का दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि चन्द्र देव करते हैं। छोटी-छोटी बातें आप को परेशान कर सकती हैं। विद्यार्थियों के लिए मुश्किल दिन रहेगा। हर मुश्किल परिस्थिति में आप अपने परिवार को साथ खड़ा पाएंगे।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि बृहस्पति देव करते हैं। सहकर्मियों पर ज़रूरत से ज्यादा विश्वास के नतीजे अनुकूल नहीं रहेंगे। व्यापार में उतार-चढ़ाव का दिन रहेगा। बीमारी पर खर्चें की संभावना है।
उपाय- माथे पर केसर का तिलक लगाएं।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि राहु देव करते हैं। अचानक विवादों का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। किसी रिश्तेदार से अप्रिय समाचार प्राप्त हो सकता है।
उपाय- तुलसी की माला पहनें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि बुध देव करते हैं। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा परन्तु संतान को ले कर कुछ चिंतित रहेंगे। उनकी संगति पर ध्यान देने की आवश्यकता है।
उपाय- पक्षियों को दाना डालें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि शुक्र देव करते हैं। व्यर्थ की यात्रा करने से बचें। मित्रों के साथ पार्टी में जा सकते हैं। नौकरी में पद-प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। त्वचा रोग होने की संभावना है।
उपाय- मंदिर में दही का दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि केतु देव करते हैं। राजनीति से जुड़े लोगों से संपर्क हो सकता हैं। आज तर्क शक्ति से आप अपने अधिकारियों को प्रभावित करेंगे।
उपाय- काला-सफ़ेद कम्बल जरूरतमंद को दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि शनि देव करते हैं। सरकारी क्षेत्र में अटके काम आज पूर्ण होंगें। रचनात्मक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। विद्यार्थियों को लक्ष्य बना कर काम करने से उत्तम फल मिलेंगे।
उपाय- शनिवार का व्रत रखें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि मंगल देव करते हैं। अति आत्मविश्वास का शिकार हो सकते हैं। नौकरी के अवसर प्राप्त होंगे। वाहन सावधानी से चलाएं, दुर्घटना की संभावना है। क्रोध पर नियंत्रण रखें।
उपाय- बड़े भाईयों की सेवा करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising