आज का राशिफल 13 जुलाई, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Monday, Jul 13, 2020 - 07:23 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि सूर्य देव करते हैं। मन अशांत रहेगा। सरकारी कामों में परेशानियां आयेंगी। आज अपने बनाए लक्ष्य से भटक जाएंगे। किसी भी कार्य में जल्बाज़ी न करें।
उपाय- गुड़ जल प्रवाह करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि चन्द्र देव करते हैं। कार्य क्षेत्र में सावधानी रखें। किसी भी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करने से पूर्व उस को ध्यानपूर्वक पढ़ ज़रूर लें। माता की सलाह ले कर काम करें।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि बृहस्पति देव करते हैं। अचल संपत्ति पर चले आ रहे पुराने विवाद आज हल हो जाएंगे। यात्रा का योग है। यात्रा सुखमय और लाभदायक रहेगी।
उपाय- मंदिर के पंडित को पीले कपड़े दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि राहु देव करते हैं। अनुसंधान के कार्य में रूचि बढ़ेगी। व्यापार बढ़ाने का प्रयास करें। परिवार में किसी बात को ले कर अनबन हो सकती है।
उपाय- घर में पुराना और ख़राब सामान न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि बुध देव करते हैं। नयी सांझेदारी में काम शुरू कर सकते हैं पर दूसरों की सलाह पर काम न करें, अपने बुद्धि और विवेक से काम लें। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा।
उपाय- पक्षियों को दाना डालें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि शुक्र देव करते हैं। व्यापार में नए अवसर कम मिलेंगे, धैर्य रखें। किसी बात को ले कर मन विचलित रहेगा। अपनी बात को किसी के साथ सांझा करने से आप का मन हल्का हो जाएगा।
उपाय- सफ़ेद वस्त्र दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि केतु देव करते हैं। किसी विवाद में फंस सकते हैं। दिन खर्चों भरा रहेगा। परिवार के साथ घूमने-फिरने का कार्यक्रम बना सकते हैं। कमर दर्द की समस्या का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि शनि देव करते हैं। बहुत दिनों से रुका कोई कार्य आज गति पकड़ेगा। प्रॉपर्टी के कामों से लाभ मिलेगा। मानसिक परेशानी से छुटकारा मिलेगा। भाग्य में वृद्धि होगी।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अधिकारी सहयोग करेंगे किन्तु शत्रु परेशान करने की कोशिश करेंगे। विवादों से दूर रहने के लिए अपनी वाणी और क्रोध पर संयम रखें।
उपाय- भाईयों का विरोध न करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising