आज का राशिफल 11 जुलाई, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Saturday, Jul 11, 2020 - 06:32 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि सूर्य देव करते हैं। नौकरी प्राप्त करने के लिए प्रतियोगिता देने के लिए उपयुक्त समय है, परिणाम अनुकूल आएंगे। थोड़ी मेहनत करने पर भी नतीजे अच्छे मिलेंगे। आर्थिक और बौद्धिक दोनों प्रकार से उन्नति का दिन है।
उपाय- हाथ में लाल मौली बांधें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि चन्द्र देव करते हैं। पिछले दिनों से चली आ रही स्वास्थ्य की समस्या का आज निवारण मिलेगा। यात्रा से लाभ होगा। आमदनी के स्त्रोत बढ़ेंगे।
उपाय- जल अधिक पिएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि बृहस्पति देव करते हैं। सांझेदारी में व्यापार न करें। प्रॉपर्टी में फंसा पैसा वापिस मिल सकता है। अटके हुए कार्य बनेंगे। परिवार से सहयोग मिलेगा।
उपाय- चने की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि राहु देव करते हैं। बेरोजगारों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। माता की सेहत का ध्यान रखें। अचानक धन का लाभ मिल सकता है।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि बुध देव करते हैं। कार्य क्षेत्र ओर व्यापार में सावधान रहने की ज़रूरत है। किसी भी कार्य में जल्दबाजी न करें। बिना वजह किसी से भी बहस न करें।
उपाय- कन्याओं का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि शुक्र देव करते हैं। घर के महत्वपूर्ण मामलों में निर्णय लेने से पूर्व घर के किसी बड़े-बुजुर्ग की सलाह अवश्य लें। खर्चों भरा दिन रहेगा। परिवार के साथ आज का अधिकतम समय बितेगा।
उपाय- सफ़ेद कपड़े धारण करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि केतु देव करते हैं। महत्वपूर्ण लोगों से मुलाक़ात हो सकती है। कार्यक्षेत्र में वातावरण अनुकूल रहेगा। छोटी यात्रा का योग बन रहा है। कमर का दर्द परेशान करेगा।
उपाय- 3 केले मंदिर में रखे।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि शनि देव करते हैं। परिवार में किसी बात को ले कर अनबन हो सकती है, वाणी में संयम रख कर बात को खत्म किया जा सकता है। वाहन का प्रयोग सावधानी से करें।
उपाय-  काले कपड़ों का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि मंगल देव करते हैं। मन अशांत रहेगा। सिर पर चोट लगने की सम्भावना है। क्रोध पर नियंत्रण रखें वर्ना बने हुए काम भी बन सकते हैं।
उपाय- लाल साबुत मसूर जल प्रवाह करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising