आज का राशिफल 3 जुलाई, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Friday, Jul 03, 2020 - 06:54 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि सूर्य देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए अत्यंत शुभ है। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े जातकों को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। आज यदि पिता व पुत्र साथ काम करें तो सफलता अवश्य प्राप्त होगी।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि चन्द्र देव करते हैं। विद्यार्थियों को एकाग्रता से अध्ययन करने की सलाह दी जाती है। व्यवसाय की दृष्टि से दिन शुभ है। धन उपार्जन के मार्ग बनेंगे। आज आप कोई नया हुनर सीख सकते हैं।
उपाय- पानी प्रचुर मात्रा में पीएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि बृहस्पति देव करते हैं। आज आप अपनी प्रतिभा के चलते मान-सम्मान प्राप्त करेंगे। आपके कार्यों की सराहना की जाएगी। कारोबार व व्यवसाय में विस्तार सम्भव है। आज आप एक अच्छे सलाहकार साबित होंगे।
उपाय- केसर का तिलक लगाएं।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि राहु देव करते हैं। आज आपका मन नई-नई चीज़ों के बारे में जानने को करेगा। आज दिन चीजों के आधार भूत तथ्यों को समझने में व्यस्त रहेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से कोई पेट या पाचन तंत्र से सम्बंधित विकार होने की संभावना बन रही है।
उपाय- सरस्वती मां की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि बुध देव करते हैं। आज आपको लेखन व संचार से जुड़े कार्यों से लाभ प्राप्त होगा। आज के दिन के शुभ फल प्राप्त करने के लिए वाक कला की निपुणता के साथ-साथ समझदारी से भी काम लें।
उपाय- किसी कन्या को यथा सम्भव भोजन करवाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि शुक्र देव करते हैं। आज आपको चाहिए कि व्यवसायिक जीवन व निजी जीवन में सामंजस्य स्थापित करें। जीवनसाथी के साथ व्यर्थ के वाद विवाद को बढ़ावा न दें। स्वास्थ्य की दृष्टि से कोई त्वचा विकार उत्पन्न हो सकता है, समय पर डॉक्टरी सलाह लें।
उपाय- सफ़ेद चन्दन का तिलक लगाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि केतु देव करते हैं। आज का समय आपके लिए बहुत अनुकूल है। उद्देश्यों की पूर्ति हेतु जो योजनाएं बनाई हैं, आज उन्हें अंजाम दिया जा सकता है। विद्यार्थियों के लिए शिक्षा प्राप्ति की दृष्टि से दिन शुभ है।
उपाय- किसी कार्य की शुरुआत से पहले पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि शनि देव करते हैं। आज आपका रुझान धार्मिक कार्यों की ओर बढ़ेगा। दिन कुछ संघर्षमय बितेगा परन्तु धन लाभ के योग बन रहे हैं। किसी काम को पूरा करने के लिए शॉर्ट कट न अपनाएं।
उपाय- मांस-मदिरा का सेवन न करें, आचरण सात्विक रखें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि मंगल देव करते हैं। आज अकस्मात ही आपके विरोधी खड़े हो जाएंगे। छोटे भाई-बहनों के साथ किसी मतभेद को विवाद का रूप न लेने दें। साहस व बल की अपेक्षा समझदारी से कामयाबी हासिल की जा सकती है।
उपाय- सूर्य को जल दें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising