आज का राशिफल 15 जून, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Monday, Jun 15, 2020 - 06:51 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि सूर्य देव करते हैं। निजी समस्या से घिरे रहेंगे। किसी पुराने काम को पूरा करने का समय है। पिता की सेहत पर ध्यान दें। गुस्से से कभी किसी का भला नहीं होता, गुस्से पर नियंत्रण रखें।
उपाय- पिता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि चन्द्र देव करते हैं। आर्थिक तंगी हो सकती है। आज किसी बात को लेकर भावुक हो सकते हैं पर भावनाओं में आ कर कोई वादा मत कर बैठना की बाद में पछताना पड़े।
उपाय- शिवलिंग पर दूध चढ़ाये।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि बृहस्पति देव करते हैं। सम्मान को चोट पहुंच सकती है, आप की ईमानदारी पर भी सवाल उठ सकता है परन्तु निश्चित ही आप अपने बुद्धि और विवेक से इन परिस्थितयों से उभर सकते हैं।
उपाय- केसर का तिलक लगाएं।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि राहु देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में रूचि रहेगी। किसी अपने से धोखा मिल सकता है, सावधान रहें। ससुराल से सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि हो सकती है।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि बुध देव करते हैं। दिन प्रगति भरा रहेगा। विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा है। प्रशासन की तरफ़ से लाभ मिलेगा। किसी से बिना मतलब विवाद में न उलझें।
उपाय- गाय को हरा चारा खिलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि शुक्र देव करते हैं। वाहन खरीदने पर विचार कर सकते हैं। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। दिन विलासिता में निकल जाएगा। पिता से धन की प्राप्ति हो सकती है।
उपाय- नहाने वाले पानी में गुलाब जल मिला कर स्नान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि केतु देव करते हैं। जीवन में चल रही समस्या ओर बढ़ सकती है परन्तु अचानक किसी के सहयोग से आपकी सभी समस्यओं का अंत होगा। व्यवसाय में नए अवसर मिलने की संभावना है।
उपाय- काले कुत्ते को भोजन करवाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि शनि देव करते हैं। कोई रिश्तेदार विशेषकर चाचा कोई उपहार भेज सकते हैं। जीवनसाथी के साथ विवाद हो सकता है। सम्पति पर बहुत दिनों से रुके सौदे पर आज निर्णय हो जाएगा।
उपाय- शनि देव की पूजा करें।

मूलांक – 9  
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि मंगल देव करते हैं।  मन शांत रहेगा। पुराने लिए निर्णयों से आज लाभ मिलने की संभावना है। भाई-बहन में झगड़ा हो सकता है।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising