Amarnath Yatra 2022:  यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर नैशनल हाईवे पर समय की पाबंदियां

Monday, Jul 04, 2022 - 11:49 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
जम्मू-कश्मीर: अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने यात्रियों के लिए जम्मू श्रीनगर नेशनल हाईवे पर यात्रा को लेकर समय की पाबंदियां लगा दी हैं। बाबा बर्फानी के दर्शनों के लिए आने वाले यात्रियों को अब 3.30 बजे के बाद बनिहाल- काजीकुंड टनल को पार करने नही दिया जायेगा। पुलिस प्रशासन द्वारा ये फैसला अमरनाथ यात्रा को लेकर सुरक्षा एजेंसियों के पास मौजूद इनपुट के आधार पर लिया गया है। जिसे हाईवे पर सख्ती से पालन भी शुरू हो गया है। रामबन की एस एस पी मोहिता शर्मा द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक अगर कोई यात्री रजिस्ट्रेशन पर्ची या फिर आरएफआईडी कार्ड के साथ 1.30 बजे के बाद रामबन के चंद्रकोट को क्रॉस करने की कोशिश करता है तो उसे चंदरकोट में ही रोक लिया जायेगा।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें



चंद्रकोट के यात्री निवास में रहने की उन्हें जगह दी जाएगी जहां सरकार द्वारा उनके रहने और खाने के लिए व्यापक इंतजाम किए गए है। वही जम्मू में ये समय 11.30 बजे का रखा गया है। जिसके बाद सारी गाड़ियों को जम्मू यात्री निवास के लिए वापिस भेजा जा रहा है। सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा लिए गए इस फैसले के बाद अमरनाथ के लिए हाईवे के जरिए निकले यात्रियों को काफी परेशानी झलने को मिल रही है। यात्रियों के मुताबिक उन्हें इस तरह की पहले कोई जानकारी मुहैया नहीं करवाई गई थी। रजिस्ट्रेशन के बावजूद भी उन्हे आगे जाने नही दिया जा रहा है, लेकिन सुरक्षा को देखते हुए यात्री इस बात से ज्यादा नाराजगी भी जाहिर नहीं कर रहे हैं। ये पाबंदियां स्थानीय यात्रियों के लिए नहीं रखी गई है।

Jyoti

Advertising