शास्त्रों के अनुसार इन कामों को करने से घटती है उम्र

Saturday, Mar 02, 2019 - 03:50 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
आज के समय में हर कोई अपनी सहुलियत के हिसाब से ही हर काम को करता है। इस भागदौड़ भरी लाइफ में जब भी किसी को समय मिलता है वे अपने कार्यों को करता है। लेकिन क्या कभी किसी ने सोचा है कि जल्दबाजी में किए गए काम अक्सर बाद में व्यक्ति को नुकसान पहुंचा देते हैं। शास्त्रों के अनुसार जल्दबाजी में किए गए काम व्यक्ति की उम्र को कम कर देते हैं। जी हां, गलत तरीके या फिर जल्दी में किए काम लोगों को नुकसान ही पहुंचाते हैं। जिसका सीधा असर व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है। तो चलिए बताते हैं उन कामों का बारे में जिसे करने से व्यक्ति आयु में कमी आती है। 

शास्त्रों के अनुसार भोजन करते वक्त उठना नहीं चाहिए और न ही झूठे मुंह आकर खाना चाहिए। कहते हैं जब भी खाना खा रहें हो तब बिल्कुल भी पढ़ना नहीं चहिए। ऐसा करने से आपकी उम्र कम हो जाती है। 

कहते हैं कि सोने का समय रात का होता है तो रात में ही सोना चाहिए। कभी भी सूर्योदय और सूर्यास्त के समय पर नहीं सोना चाहिए। 

कई लोग ऐसे होते हैं जो बालों को कटवाने के बाद नहीं नहाते है और ऐसे ही रहते है। जो कि गलत होता है। हमेशा बाल कटवाने के बाद जरूर नहाएं। 

बाल कटवाने से पहले दिन का ध्या जरूर रखना चाहिए। यानि बाल कभी भी मंगलवार या शनिवार को नहीं कटवाने चाहिए।

यदि आपको नींद नहीं आती है और आप रात को नहीं सोते है तो इससे बचना चाहिए। क्योंकि देर रात में नहीं सोना, इसका सीधा असर आपकी सेहत पर पड़ता है। 

सोने का तरीका आयु पर असर करता है। कभी भी पैर के ऊपर पैर रखकर नहीं सोना चाहिए। 

कहते हैं कि गीले पैर लेकर बिस्तर पर नहीं चढ़ना चाहिए। हमेशा पैरों को सूखने के बाद ही बिस्तर पर जाना चाहिए। 
इस मंदिर की इमारत 7 दिन पहले ही दे देती है बारिश की ख़बर (VIDEO)

Lata

Advertising