अपनी हाथ की रेखाओं से जानें कब होगी आपकी शादी ?

Thursday, Feb 07, 2019 - 11:20 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
शायद ही कोई ऐसा इंसान होगा जो अपने शादीशुदा जीवन में खुशहाली नहीं चाहता होगा। चाहे महिला हो या पुरुष हो दोनों ही चाहते हैं कि उनके दांपत्य जीवन में केवल खुशियां ही खुशियां हो। लेकिन ये सब केवल हमारे सपने होते हैं, हकीकत में ऐसे होगा या नहीं ये कोई नहीं जान पाता। मगर बता दें कि ज्योतिष ज्ञान आपकी इसमें मदद कर सकता है। ज्योतिष शास्त्र की मानें तो इससे पता लगाया जा सकता है कि आपका आपकी शादीशुदा लाईफ कैसी होगी। तो आइए जानते हैं हस्तरेखा के अनुसार बताए गए इससे जुड़ी कुछ खास बातें-

मौजूदा दौर में हर कोई अपने दांपत्य जीवन को खुशहाल बनाना चाहता है। सुखी जीवन का सपना संजोए अमूमन लोग एक अच्छे लाइफ पार्टनर की तलाश में रहते हैं, ताकि भावी जीवनसाथी के साथ पूरे जीवन ताल-मेल बना रहे। लेकिन कई बार यही दांपत्य जीवन जी का जंजाल बन जाता है। अपने भावी जीवनसाथी के बारे में हम ज्योतिष की तमाम विधाओं के बारे में जानकारी पा सकते हैं।

हस्तरेखा विज्ञान की मानें तो हथेली में खिंची आड़ी-तिरछी रेखाएं व्यक्ति के जीवन से जुड़े सभी राज बता देती हैं। आपकी शादी कब होगी, दांपत्य जीवन कैसा रहेगा आदि। अगर आप भी अच्छे जीवनसाथी की तलाश कर रहे हैं है तो आप अपनी हाथों की रेखाओं से जुड़ी इन बातों को ज़रूर जान लें।

कहते हैं कि जिस जातक की हथेली पर विवाह रेखा हृदय रेखा के पास होती है, उसकी शादी बहुत कम उम्र में हो जाती है। ऐसा कहा जा सकता है इनकी शादी 20 साल की उम्र तक होती है। वहीं जिन जातकों के हाथ में विवाह रेखा छोटी उंगली और हृदय रेखा के बीच में होती है, उनका विवाह 22 साल की उम्र के बाद ही होता है।

जिनके दाहिने हाथ में दो विवाह रेखा और बाएं हाथ में एक रेखा होती होती है, कहा जाता है कि उनका जीवनसाथी सर्वगुण सम्पन्न होता है। साथ ही ऐसे लोगों का लाईफ पार्टनर जीवनभर उनका बहुत ख्याल रखता है।

जिन लोगों के दोनों हाथों में विवाह रेखा एक जैसी लंबाई लिए और बराबर लक्षणों वाली होती हैं, ऐसे लोगों की मैरिड लाइफ काफी सुखमय होती है। कहते हैं ये रेखाएं जीवनसाथी से अच्छी तालमेल या कहें कि अच्छी म्यूचल अंडरस्टैंडिंग को दर्शाती हैं।

अगर किसी के हथेली में विवाह रेखा हृदय रेखा के नीचे है उसके विवाह के बहुत कम योग होते हैं। तो वहीं हथेली में टूटी हुई विवाह रेखा दांपत्य जीवन में उथल-पुथल को दर्शाती है। इसी तरह हथेली में नीचे की ओर जाती हुई और अन्य रेखाओं से कटी हुई रेखा भी मैरिड लाईफ की जीवन में बाधाओं का संकेत करती हैं।

इस रंग की गाड़ी से हो सकता है आपका ACCIDENT (VIDEO)

 

Jyoti

Advertising