हाथों की रेखाएं बताते हैं कैसा होगा आप के सपनों का महल, आप भी जानें

Friday, Jun 12, 2020 - 03:03 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
हस्त रेखा के अनुसार प्रत्येत व्यक्ति के हाथों की रेखाएं उसके बारे में बहुत कुछ बताती हैं। यहां तक कि इससे व्यक्ति के स्वभाव से लेकर उसके चरित्र तक के बारे में जाना जा सकता है। मगर क्या आप जानते हैं हाथ की ये रेखाएं हमारे जीवन में आगे होने वाली घटनाओं के बारे में पहले से ही बता देती हैं। यहां तक कि व्यक्ति के मन की जो ख्वाहिशें होती हैं वो पूरी होंगी या नहीं इस बारे में हस्तरेखा में वर्णन मिलता है। और बात अगर ख्वाहिशों की हो तो शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिसकी कोई ख्वाहिश नहीं होगी। कुछ लोग तो अपने बचपन से बड़ी बड़ी ख्वाहिशें रखते हैं। अपनी इन इच्छाओं को पूरा करने के लिए वह अपनी तरफ़ से पूरी मेहनत करते हैं। लेकिन हर किसी के मन में इनके पूरा होने की जल्दी लगी रहती है। क्या आप भी उन्हीं लोगों में से हैं जिन्हें ये जानने की अधित जल्दी है कब इनकी ख्वाहिशें हकीकत का रूप लेंगी, तो चलिए हम आपको बताते हैं कि हस्तरेखा की मदद से कैसे जाना जा सकता है कि आपके सपनों का आशियाना यानि आपका अपना घर कैसा और किस स्थान पर होगा। 

कहा जाता है जिस व्‍यक्ति की मस्तिष्क रेखा या उसकी शाखा चंद्रमा पर जाती हो। या फिर भाग्य रेखा भी चंद्रमा से निकलती हो तो ऐसे लोगों का आश‍ियाना क‍िसी झील क‍िनारे होता है। इसके अलावा जिस जातक की भाग्य रेखा मोटी हो तो ऐसे लोगों को घर किसी पेड़ के नीचे या बड़े मकान की छाया में होता है।

जिस किसी जातक की जीवन रेखा और मस्तिष्क रेखा का जोड़ लंबा हो, जीवन रेखा कई जगहों से टूटी हुई हो या फिर मस्तिष्क रेखा दोषपूर्ण हो। ऐसे लोगों का न‍िवास स्‍थान संकरी गली में होता है। कहा जाता कुछ हालातों में इन जातकों को निवास स्थान बनवाने में काफ़ी द‍िक्‍कतों का सामना करना पड़ता है।

जिस व्‍यक्ति की उंगलियां छोटी और पतली हों, जीवन रेखा गोलाकार हो। या फिर मस्तिष्क रेखा कहीं भी कटी हुई न हो तो ऐसे जातकों का मकान जल्‍द बन जाता है। इन लोगों का घर काफ़ी खूबसूरत जगह पर होता है, तथा साथ ही तमाम सुख-सुव‍िधाओं से भी पर‍िपूर्ण होता है।

जिस व्यक्ति जातक की जीवन रेखा गोलाकार हो और उसपर त्रिभुज भी हो, साथ मस्तिष्क रेखा से भी शाखा न‍िकलती हो। ऐसे जातक क‍िसी बड़े मकान के मालिक बनते हैं। 

इसके अतिरिक्त अगर किसी व्‍यक्ति की मस्तिष्क रेखा मंगल या चंद्रमा पर जाती हो तो ऐसे लोग अपने पैतृक घर में ही निवास करते हैं।

Jyoti

Advertising