आपका पार्टनर आप से करता है सच्चा प्यार या नहीं, जानने के लिए ज़रूर पढ़ें ये

Friday, Jun 26, 2020 - 03:45 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
जब भी प्यार की बात आती है, हर किसी के मन की एक ही इच्छा सामने आती है कि उसका पार्टनर उसके प्रति ईमानदार हो। कुछ लोग तो ये जानने के लिए उनके साथ उनके लिए कितनी ईमानदारी रखता है। मगर फिर भी इस बारे में जान नहीं पाते कि आख़िर में जिससे वे प्यार करते है उनके दिमाग में क्या चल रहा है? तो अब सवाल ये है कि कैसे ये पता लगाया जा सकता है आपका पार्टनर आप से कितना सच्चा प्यार करता है? क्या ये जान पाना संभव है? तो आपको बता दें जी हां, ज्योतिष और हस्तरेख की मदद से ये जाना जा सकता है। अब आप सोचेंगे भला वो कैसे। दरअसल इसमें बताया गया है कि केवल हाथों की ऊंगलियों से ये जाना जा सकता है कि आपका पार्टनर आप से सच्चा प्यार करता है या नहीं, या फिर यू कहें कि आप के लिए ईमानदार है या नहीं। चलिए जानते हैं कैसे-

हस्‍तरेखाशास्‍त्र की मानें तो हाथों और उंगलियों की अलग-अलग बनावट से किसी भी व्यक्ति के हाव-भाव और स्वभाव के बारे में मालूम किया जा सकता है।

जिस व्यक्ति की उंगली नोंकदार होती है ये लोग प्रेम के मामले में बेहद वफ़ादार होते हैं परंतु ये दूसरों के कार्यों में हद से ज्यादा हस्तक्षेप करते हैं। हालांकि अपने प्‍यार को हासिल करने में अपनी पूरी जी जान लगा देते हैं।

जिन लोगों की उंगलियों पतली होती है वो लोग चतुर और नीतिज्ञ माने जाते हैं। जब्कि जिनकी हाथों की उंगलियां छोटी होती हैं, वह व्यक्ति अधिक समझदार होते हैं। कहने का भाव है कि प्यार के मामले में ऐसे लोग दिल के साथ दिमाग 

कुछ लोगों की उंगलियों का अग्र भाग नुकीला होता है तथा उंगलियों में गांठ दिखाई नहीं देती ऐसे लोग कला और साहित्य के प्रेमी होते हैं। हालांकि ऐसे लोगों की कार्यक्षमता कम होती है।

इसके अलावा जिन लोगों के अंगूठे के पास वाली उंगली बहुत बड़ी होती है ऐसा व्यक्ति तानाशाही यानी लोगों पर अपने विचार थोपने वाला होता है।
 

Jyoti

Advertising