कान बताते हैं आपका भविष्य, जानें कैसे कान वाले लोग होते हैं LUCKY

Friday, Mar 15, 2019 - 10:35 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
कहा जाता है कि ज्योतिषियों या ज्योतिष विशेषज्ञों में इतनी शक्ति होती है कि वह किसी भी व्यक्ति के चहरे को देखकर उसके कई राज खोल सकते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं आप भी किसी को देखकर उसके ऐसे राज जान सकते हैं, जिसके बारे में वह सबसे छिपा कर रखता है। हां हां, हम जानते हैं कि ये पढ़ते ही आपके मन में सवाल आया होगा कि ऐसे कैसे किसी आम इंसान में ये शक्ति हो सकती है। ये पॉवन तो ज्योतिष विशेषज्ञों को बहुत ज्ञान हासिल करने के बाद होती है। जी हां, आप सही सोच रहे हैं लेकिन एक ऐसा शास्त्र है जिसमें कुछ ऐसी बातें बताई गई जिसे जानने के बाद आप भी किसी को देखकर उसके बारे में बहुत कुछ पता लगा सकते हैं। सामुद्रिक शास्त्र एक ऐसा शास्त्र है जिसमें ऐसी बातें बताई गईं है जिन्हें जानने वाला इंसान दूसरे के बारे में कुछ खास बता सकता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सामुद्रिक शास्त्र एक ऐसा विज्ञान है जिसमें शरीर के अंगों को देख कर उस व्यक्ति के गुण और अवगुणों के साथ-साथ उसके जीवन से संबंधित और भी कई बातों के बारे में पता लगाया जा सकता है। आज बात करेंगे कि कान के विषय में कि आप किस प्रकार व्यक्ति के कान को देखकर उसके आने वाले भविष्य और उसके व्यक्तित्व के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

मोटे कान वाले 
समुद्र शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के कान का आकार मोटा होता है वो बहुत ही साहसी माने जाते हैं। ऐसा भी कहा जाता है कि ऐसे लोग राजनीति के क्षेत्र में भी अच्छा नाम कमाते हैं, परंतु ये लोग भरोसे के लायक नहीं होते। स्वभाव से काफी स्वार्थी माने गए हैं। ये जीवन में सफलता पाना तो चाहते हैं परंतु उसके लिए मेहनत बिल्कुल नहीं करना पंसद करते।

लंबे कान वाले 
लंबे कानों वाले लोग हैं मेहनती और व्यवहारिक माने जाते हैं। स्वभाव से थोड़े भावुक होते हैं, अपने परिवार के लोगों से बहुत प्रेम करते हैं। इसके साथ ही इनके बारे में ये भी कहा जाता है कि इनका जीवन बहुत सुख-समृद्ध वाला होता है। इनका दिमाग काफ़ी तेज दिमाग के भी माने गए हैं यह किसी भी बात को आसानी से नहीं भूलते हैं।

चौड़े कान वाले 
चौड़े कानों वाले लोग जीवन में खुश रहते हैं। इन्हें हर अच्छे मौके का फायदा उठाना आता है। इनकी किस्मत के सितारे बहुत बुंलद होते हैं, इन्हें कम मेहनत में अधिक फायदा मिलता है। जीवभर इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती है। हर तरह के धार्मिक कार्यों में ये बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं साथ ही दान पुण्य में अधिक विश्वास रखते हैं।

कान पर बाल
अक्सर देखा जाता है कि कुछ लोगों के कानों पर लंबे-लंबे बाल होते है समुद्र शास्त्र में इसे धन का प्रतीक माना गया है। ये लोग लोग भाग्य के भी अधिक धनी होते हैं। अपनी मेहनत के दम पर ये अपने जीवन में सबकुछ पाने की क्षमता रखते हैं। स्वभाव की बात करें तो ये चालाक के साथ-साथ स्वार्थी और अहंकारी भी होते हैं। इनके जीवन का मुख्य उद्देश्य धन जमा करना होता है।  

गोलाई कान वाले
समुद्र शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के कान नीचे से गोलाई वाले होते हैं उन्हें जीवन में धन, मान-सम्मान, वैभव ऐश्वर्य और सभी तरह के सुख-सुविधा प्राप्त होते हैं।

आपके घर में भी उग रहा है पीपल तो हो जाएं सावधान (VIDEO)

Jyoti

Advertising