आपकी कुंडली में ग्रहों की चलती रहती है खींचातानी तो करें ये उपाय

Wednesday, Mar 13, 2019 - 01:38 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि हर व्यक्ति की कुंडली में मौज़ूदा ग्रह उसके जीवन पर अपना प्रभाव डालते हैं। इसमें बताया गया है कि इन ग्रहों का अच्छा असर होने पर तो व्यक्ति के जीवन में सब अच्छा होता है परंतु वहीं अगर किसी जातक पर इसका कुप्रभाव पड़ जाता है तो उसके जीवन में परेशानियों के अलावा कुछ नहीं बचता। इस बारे में तो इतना तक कहा जाता है कि ग्रहों का बुरा प्रभाव इतना खतरनाक होता है कि इससे राजा रंक तक बन जाता है और शिखर पर बैठा व्यक्ति फर्श पर आ जाता है। तो अगर आपकी कुंडली में भी ग्रहों की स्थिति ठीक नहीं चल रही तो आपको बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में इससे बचने के लिए कुछ आसान उपाय आदि बताए गए हैं। इन्हें अपनाकर कोई भी अपनी कुंडली के ग्रहों की चाल और स्थिति को ठीक कर सकता है। तो आइए जानते हैं कि आप कैसे कुंडली के अशुभ ग्रहों के प्रभाव से बच सकते हैं। 

ऐसा माना जाता है कि अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में कोई ग्रह अशुभ फल देने वाले हो तो वह अपने वर्तमान स्थिति के अनुसार जब तक जातक की राशि में रहता है तब तक व्यक्ति को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जिस जातक की कुंडली में सूर्य अशुभ होता है तो उसे सूर्य की वर्तमान स्थिति के अनुसार कम से कम एक महीने तक सूर्य देव का पूजन करना चाहिए। इसके साथ ही सुबह उठकर उन्हें लाल फूल मिले जल का अर्घ्य देना चाहिए।

कुंडली में चंद्रमा के अशुभ होने पर काफी बुरे फल प्राप्त होते हैं। इससे बचने के लिए व चंद्रमा की स्थिति को ठीक करने के लिए पुर्णिमा के दिन चंद्रमा को गाय के दूध, चीनी और गंगाजल से अर्घ्य दें।

इन सबके अलावा बताया जाता है कि अगर मंगल ग्रह किसी एक राशि पर डेढ़ महीने तक रहता है तो जातक को पूरे 45 दिनों तक इसके बुरा प्रभाव झेलना पड़ता है। ज्योतिष में बताया गया है कि मंगल की खराब स्थिति को ठीक करने व इसके बुरे प्रभावों से बचने के लिए लिए लाल चीज़ जैसे मसूर की दाल का दान करना चाहिए।

बुध ग्रह राशि पर 30 दिनों तक अपना अच्छा और बुरा फल देता है। जिस किसी जातक की कुंडली में बुध बुरे फल प्रदान करता हो उसे गाय को हरा चारा और पालक खिलानी चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से अशुभ बुध की दशा ठीक होती है और उसके बुरा असर भी नहीं पड़ता।

इस तरह घर में स्थापित करें श्री यंत्र, सभी परेशानियों से मिलेगा छुटकारा (VIDEO)

Jyoti

Advertising