See More

लव राशिफल- ये प्रेम जो न हो, जीवन अधूरा है

2020-07-07T08:03:48.907

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मेष- अपने रिश्ते में मज़बूती लाने के लिए साथी को वक्त और स्पेस दोनों दें। उनके किसी भी कमेंट को दिल से न लगाते हुए अपने संबंध को थोड़ा वक्त दें। जल्दी ही एक-दूसरे के करीब आ जाएंगे।

वृष- आज साथी को नाराज़ किए बिना समस्या का हल निकालने का प्रयास करें। ज्यादा ज़िम्मेदारियां और अपेक्षाएं आपको अंदर से अकेला कर रही हैं, संभल कर रहें।  

मिथुन- आज पार्टनर वर्क प्रेशर की वजह से परेशान रह सकते हैं। संभव है अपना गुस्सा भी आप पर निकालें। ऐसे में सही शब्दों का चुनाव करें और सौम्य लहजे में बात करें। 

कर्क- संभव है नए रिलेशन या शादी में साथी आपकी सोच और जीवन मूल्यों को सही न माने। घुटने और परेशान होने की बजाय सामंजस्य व अनुकूलता बनाने का प्रयास करें।

सिंह- अपने परिवार को बेहतर बनाने में सहयोग दें, हर समय अपने बारे में न सोचते रहें। ये अवश्यक नहीं है की पार्टनर को आपकी हर पसंद-नापसंद में रुचि हो, उन्हें अपने प्रेम और विश्वस में लें।  

कन्या- शादी किसी मुकाबले का प्लेटफॉर्म नहीं है, साथी को हां करने से पहले अच्छी तरह से सोच-विचार कर लें। मैरिड लोग खुद को तुलनात्मक विचारधारा से दूर रखें तो बेहतर होगा। 

तुला- दोस्तों या रिश्तेदारों की हर छोटी-छोटी बात की शिकायत पार्टनर से न करें और न ही आंसू बहाएं। खुद से समस्याओें को हैंडल करना सीखें। एकांत के क्षणों को सिर्फ अपने लिए रखें।

वृश्चिक- आपके साथी का प्यार हर मुश्किल को आसान बना देगा। उन पर भरोसा करके तो देखें। दिल में कोई भी बात न छुपाएं। याद रखें प्यार देंगे, तो प्यार मिलेगा भी। जीवन की हर मुश्किल घड़ी आसान हो जाएगी।

धनु- अपने रुठे साथी को समय रहते मना लें अन्यथा बात बढ़ सकती है। प्रेम की सफलता-असफलता का प्रभाव दोनों की लाइफ पर पड़ेगा। स्नेह व आदर का भाव बनाए रखें। 

मकर- आज साथी के साथ व्यक्तिगत बातें, अपने ढंग से सुलझा ले तो बेहतर होगा। यदि बीच में किसी तीसरे ने दस्तक दे दी तो संबंधों में दूरियां पहले से भी अधिक बढ़ सकती हैं। 

कुंभ- आज किसी छोटी सी बात को लेकर तालमेल गड़बड़ाने लगेगा। क्रोध में मर्यादा न खोएं, सयंम से काम लें। मन की घबराहट को पार्टनर के साथ शेयर करें। घबराएं नहीं जल्दी सब ठीक हो जाएगा।

मीन- अपने रिश्ते को मज़बूत बनाना चाहती हैं तो कभी भी अपने पार्टनर से झूठ न बोलें। एक बार आप उनकी नज़रों में झूठे साबित हो गए तो दोबारा विश्‍वास पाना असंभव हो जाएगा।


Niyati Bhandari

Related News