गणेश उत्सव: बड़वानी में सजा भव्य पंडाल, Eco Friendly बप्पा की मूर्ति हुई स्थापित

Friday, Sep 06, 2019 - 02:41 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
बड़वानी (संदीप कुशवाह): पूरे देश के साथ-साथ बड़वानी सेंधवा में भी गणेश उत्सव को लेकर उत्साह का माहौल सब तरफ़ नजर आ रहा है। दिनेश गंज एकता संगठन द्वारा कोलकाता के कलाकारों द्वारा भव्य पंडाल बनाकर इको फ्रेंडली गणेश जी की मूर्ति की स्थापना की गई है जहां आकर्षक लाइटिंग के साथ ही होने वाली रासलीला को देखने के लिए प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोग उमड़ रहे हैं।

बड़वानी जिले के सेंधवा में दिनेशगंज एकता संगठन द्वारा प्रति वर्ष अनुसार इस वर्ष भी भव्य पंडाल सजाकर इको फ्रेंडली गणेश जी की स्थापना की गई। इस बार कोलकाता के प्रसिद्ध श्रीकृष्ण मंदिर की प्रतिकृति का भव्य पंडाल बनाया गया है। पंडाल 45 फीट चौड़ा 75 फीट लंबा और 55 फीट ऊंचा पांडाल जिसमें कोलकाता की प्रसिद्ध लाइटिंग के साथ साथ ही जोधपुरी लाइटिंग के झूमर पंडाल का आकर्षण बढ़ा रहे हैं। पंडाल को लेकर चारों और चर्चा है इसके साथ ही पंडाल के बाहर 25 फीट की कृष्ण भगवान की मूर्ति विराजमान होने के साथ ही प्रतिदिन यहां दिल्ली के कलाकारों द्वारा रासलीला की जा रही है।

पंडाल के अंदर इको फ्रेंडली गणेश जी की प्रतिमा कृष्ण भगवान के स्वरूप के रूप में विराजमान है। साथ ही मूषक द्वारा वाद्य यंत्र बजाते आकर्षक झांकी सजाई है और सड़क मार्ग पर भी आकर्षण लाइटिंग की गई है। जो लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र है और हजारों की संख्या में लोग यहां दर्शन के लिए जा रहे हैं। पंडाल इतना भव्य है कि न सिर्फ सेंधवा बल्कि आसपास के क्षेत्रों और पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र से भी बड़ी संख्या में लोग इसे देखने के लिए आ रहे हैं।

Jyoti

Advertising