सूर्य से लेकर केतु तक जानें, कौन सा ग्रह किस तरह करता है आपको प्रभावित

punjabkesari.in Tuesday, Jul 30, 2024 - 11:10 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

हर व्यक्ति के जीवन में कुछ न कुछ परेशानियां होती ही हैं। अपनी समस्या को सुलझाने के लिए आपको खुद ही मेहनत करनी पड़ेगी। अगर आपको खुद ही अपने बर्थ चार्ट में बारे में पता लग जाए तो जीवन की आधी परेशानियां ऐसे ही दूर हो जाती हैं। आपके जीवन में कोई न कोई समस्या ग्रह से अवश्य जुड़ी होगी। 

सबसे पहले ये जान लें अगर आपके जीवन में धन की दिक्कत आ रही है तो समझ जाए बृहस्पति आपसे रूठे हुए हैं। धन से जुड़ी हर तरह की समस्या यहां से देखी जाती है। 

आपके जीवन में रिश्तों में दिक्कत आ रही है या फिर बार-बार रिश्तेदारों के साथ मन-मुटाव चल रहा है तो समझ जाएं आपके चार्ट के मंगल खराब हो रहे हैं। 

PunjabKesari 9 Planets in Astrology

शुक्र का खराब होना मैरिड लाइफ में दिक्कत देता है। खराब शुक्र आपकी पर्सनालिटी को ही मुरझा देता है। 

बुध अगर खराब होंगे तो बुद्धि काम नहीं करेगी। बुध ही आपके दिमाग को तेज करने का काम करते हैं। व्यापार भी बुध ही कण्ट्रोल करते हैं। 

सही समय पर गलत बात बोलना, करियर में तरक्की न होना, बाल झड़ना और आंखे खराब होना ये शनि के खराब होने की वजह से होता है। 

चन्द्रमा जब खराब होते हैं तो आपके पास रेडी केश कभी भी नहीं होता है। ये लोग हर दूसरे-तीसरे दिन लोगों से पैसे मांगता रहता है। मां की सेहत खराब होना और मानसिक शांति भंग होना भी चंद्र खराब होने की वजह से ही होता है। 

सूर्य जब खराब होते हैं तो आपको दर-दर भटकना  पड़ता है। ऐसे लोग अपने टैलेंट को पहचान नहीं पाते हैं। 

PunjabKesari 9 Planets in Astrology

राहु का शुभ होना आपको क्रिएटिव बनाता है। खराब राहु वाला व्यक्ति लोगों से जलता ही रहता है। केतु खराब होता है तो व्यक्ति भटकाव का शिकार हो जाता है। खराब केतु वालों की रीड की हड्डी की दिक्कतें काफी होती हैं। खराब केतु वाले लोगों को घुटनों की समस्या सबसे पहले आती है। 

इनको सही करने के लिए आपको सबसे पहले ज्ञान होना चाहिए, इन्हें कैसे सही किया जाता है। एक बात का ध्यान रखें यदि आपकी कुंडली में कोई भी ग्रह खराब चल रहा है तो उसकी दिशा में कोई भी दुश्मन ग्रह का समान न पड़ा हो। 

यदि आपकी कुंडली में शनि की दशा चल रही है और शनि की दशा होती है पश्चिम। पश्चिम में यदि कोई सूर्य का समान पड़ा होगा तो आपको बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। 

राहु और केतु को सही करने के लिए आपको इन दिशाओं का भी खास ध्यान रखना होगा। 
 

PunjabKesari 9 Planets in Astrology


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News