4th Bada mangal: आज है ज्येष्ठ माह का आखिरी बड़ा मंगल, जानें धन-वैभव प्राप्त करने का अचूक उपाय

Tuesday, May 30, 2023 - 07:21 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

4th Bada mangal 2023: हिंदू धर्म में पवन पुत्र हनुमान की पूजा सब संकटों से मुक्ति पाने के लिए कारगर मानी गई है। ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार हनुमान जी की पूजा करने से बड़े से बड़े संकट दूर हो जाते हैं। जेष्ठ माह में मंगलवार का महत्व और भी बढ़ जाता है। इन मंगलवारों को बुढ़वा मंगलवार भी कहते हैं। इन दिनों में संकटमोचन की पूजा-अर्चना करने से मंगल दोष का प्रभाव भी कम होने लगता है। तो आइए जानते हैं ज्येष्ठ माह के आखिरी मंगलवार के दिन कौन से उपाय करने से संकटमोचन जल्दी प्रसन्न होते हैं और धन-वैभव की प्राप्ति होती है।



1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Do this remedy today आज करें ये उपाय: अपार धन वैभव और ऐश्वर्य प्राप्त करने के लिए आज शाम को हनुमान मंदिर में बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। यह क्रम लगातार 40 दिन तक करें।

धन से जुड़ी समस्या से निजात पाने के लिए आज के दिन खासतौर पर हनुमान जी को सिंदूर अर्पित करें और विधि-विधान के साथ उनकी पूजा करें। ऐसा करने से आर्थिक समस्या भी दूर होती है और धन के भी योग बनते हैं।

अगर नौकरी में प्रमोशन की चाह रखते हैं तो पूजा के समय हनुमान जी को पान का बीड़ा चढ़ाना चाहिए। ऐसा करने से कार्यक्षेत्र में सारी परिस्थितियां आपके अनुकूल होती हुई नजर आएंगी।



Chant this mantra इस मंत्र का करें जाप: ॐ नमो हनुमते रुद्रावताराय विश्वरूपाय अमित विक्रमाय प्रकटपराक्रमाय महाबलाय सूर्य कोटिसमप्रभाय रामदूताय स्वाहा।

किसी विशेष या बड़े संकट में फंसे हुए हैं तो आज के दिन दक्षिणमुखी हनुमान जी की विशेष साधना करनी चाहिए। इस उपाय को करने से धन-वैभव के साथ-साथ बल-बुद्धि का भी आशीर्वाद मिलता है।


अंजनी पुत्र को जल्द से जल्द खुश करने के लिए मंगलवार के दिन पूजा करते समय हनुमान जी को तुलसी की पत्तियों से बनी माला और मीठा पान विशेष रूप से चढ़ाना चाहिए।

अगर किसी कर्जे के बोझ तले दबे हुए हैं तो आज के दिन सुंदरकांड और बजरंग बाण का पाठ अवश्य करना चाहिए। ऐसा करने से जल्द ही परेशानियों में राहत देखने को मिलेगी।

Niyati Bhandari

Advertising