मूलांक 9 वालों के लिए थोड़ी खुशी थोड़ा गम लाएगा 2020

2019-12-29T15:51:52.063

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
जो लोग हमारी वेबसाइट रोज़ाना को फॉलो करते हैं उन्हें शायद अब तक पता चल ही गया होगा कि मूलांक क्या है। इससे साथ ही अपने मूलांक के अनुसार ये भी जान चुके होंगे कि साल 2020 उनके लिए कैसा रहने वाला है। इसी कड़ी में आज हम आपको बताने वाले हैं मूलांक 9 वाले जातकों के बारे में। जिसमें हम आपको जानकारी देंगे कि 2020 में इनके करियर के साथ-साथ, हेल्थ, लव-लाइफ तथा स्टडी की दृष्टि से कैसा रहेगा साल 2020। इसके अलावा मूलांक 8 वाले अपने बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें यहां।
PunjabKesariकरियर की दृष्टि से- आप खेल-कूद आदि में भाग लेकर इसमें अपना भविष्य तलाश सकते हैं। आप लॉ को भी अपने करियर के लिए चुन सकते हैं। धनु राशि का संबंध बृहस्पति से है और बृहस्पति ज्ञान के कारक ग्रह हैं इसलिए ऐसा कहा जा सकता है कि आप टीचिंग लाइन में जा सकते हैं। इसके साथ ही आप धर्म प्रचारक के रूप में भी काम कर सकते हैं। अपने बिज़नेस में आपको बड़े बिजनेसपर्सन्स और डेवल्पर्स से मिलने के मौके भी मिल सकते हैं जो आपके काम में आपकी मदद भी कर सकेंगे। साल के आखिरी तीन महीने के दौरान आप अपने काम के सिलसिले में फॉरेन टूर भी कर सकते हैं। साल के आखिर तक आपको अपने काम में सक्सेस मिल सकती है।

हेल्थ की दृष्टि से- नए वर्ष की शुरुआत में स्वास्थ्य सामान्य बना रहेगा। परंतु अपनी खान-पान की आदतों पर कंट्रोल करें। क्योंकि पेट की समस्याएं उभरस सकती हैं। प्रात: काल में सूर्य नमस्कार करें और कुछ योग क्रियाओं का सहारा लें इससे हेल्थ को फायदा मिलेगा। खासकर डायबिटिज की समस्या वाले लोगों को अपने खानपान पर ज्यादा ध्यान देना होगा और तनाव से मुक्त रहने की कोशिश करनी होगी।
PunjabKesariलव-लाइफ की दृष्टि से- साल के शुरूआती तीन महीनें सामान्य दिखाई दे रहें है। प्रेम प्रसंगों को आप विवाह का रूप देने का प्रयास कर सकते हैं। साव के आधे में आप जोश और उत्साह से भरे रहेंगे। आपको नए लोगों से मिलने का मौका मिलेगा।

स्टडी की दृष्टि से- विद्यार्थियों के लिए यह साल कुछ मौज़-मस्ती वाला रहेगा। आर्टस् के स्टूडेंट्स को कॉम्पिटिशन का अधिक सामना करना पड़ सकता है। टेक्नीकल क्षेत्र के छात्र अपने साहस और शक्ति का पूर्ण रूप से प्रदर्शन कर सकते हैं ।

स्पेशल उपाय- संभवव हो तो 2020 में नियम बनाएं और हर बृहस्पतिवार केले के पेड़ की जड़ में जल अर्पित करें और हो सके तो उस जल में थोड़ा सा कच्चा दूध अवश्य मिला लें।
 


Jyoti

Related News