2020 में मूलांक 8 वालों के करियर में आएगा उछाल

Saturday, Dec 28, 2019 - 02:11 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
हर तरफ़ नयू ईयर की तैयारियां ज़ोर-शोर से चल रही है। ज्योतिष विद्वानों का मानना है कि इस बार कुछ ग्रहों के चलते 2020 अपने साथ शुभ प्रभाव लेकर आया है। अपनी वेबसाइट के जरिए हम आपको ज्योतिष से जुड़ी काफ़ी जानकारी बता चुके हैं जिसमें बता चल रही है मूलांक के बारे में। इस कड़ी में आज हम आपको मूलांक 8 के बारे में जानकारी देने वाले हैं। जिसमें हम आपको बताएंगे मलांक 8 वालों के लिए 2020 में उनका करियर, लव-लाइफ, हेल्थ आदि कैसा रहने वाला है। इसके अलावा मूलांक 7 वाले अपने भविष्य के बारे में जानना के लिए क्लिक करें यहां। 

करियर की दृष्टि से- मूलांक 8 वाले जातक आप पर्यटन संबंधी काम भी कर सकते हैं। आप फिल्म, फैशनवर्ल्ड, ग्राफिक्स व वेब डिजायनिंग जैसे क्षेत्रों में भी हाथ आज़मा सकते हैं। इसके अलावा आप होटल व्यवसाय, फोटोग्राफी, टीचिंग सेक्टर में भी जा सकते हैं आर्थिक दृष्टिकोण से वर्ष के प्रारंभ के तीनमाह मध्यम रहेंगे। साल के मध्य में आप अपने घरेलू काम को बढ़ाने की सोच सकते हैं या फिर आप मन में काम में कुछ परिवर्तन करने का भी विचार बना सकते हैं।

हेल्थ की दृष्टि से- कहा जा रहा है 2020 साल के पहले तीन महीने कुछ परेशानी भरे हो सकते हैं चिंता न करें बस अपनी सेहत का खास ख्याल रखें। इसके बाद का समय आपके लिए अनुकूल है। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से बचने के लिए अगर हो सके तो सुबह या शाम के समय में शुक्र स्रोत का पाठ करें। 

लव-लाइफ की दृष्टि से- 2020 वर्ष मूलांक 8 वालों के लिए बहुत अनुकूल कहा जा रहा है। लेकिन आपके परिवार वाले आपके प्रेम संबंधों में कुछ अड़चनें पैदा करेंगे मगर आप उनको अपने शांत स्वभाव और प्यार से मना लेंगे। कहने का मतलब है कि आपका रिश्ता और भी मज़बूत होगा।

स्टडी की दृष्टि से- विद्याथिर्यों के लिए यह वर्ष का सामान्य रहेने वाला है। आपके लिए उचित यही होगा कि आप समझदार बनें और शिक्षा की ओर ध्यान दें। हां थोड़ा-बहुत घूमना फिरना लगा रह सकता है। इस राशि के जातक पूरा साल रोज़ देवी सरस्वती को याद करें या 11 बार गायत्री मंत्र का पाठ करें। इससे मां सरस्वती का आशीर्वाद आपके साथ बना रहेगा और निश्चित तौर पर आपको सफलता मिलेगी।

स्पेशल उपाय- 
साल 2020 में रोज़ाना गणपति भगवान का ध्यान करें और इसके साथ ही बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाएं।
 

Jyoti

Advertising