सेंट स्टीफंस कॉलेज के 100 से अधिक छात्रों को परीक्षा देने से रोका गया, जानें क्या है वजह

Tuesday, Feb 20, 2024 - 02:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफंस कॉलेज के प्रथम वर्ष के 100 से अधिक छात्रों को कथित तौर पर सुबह की प्रार्थना सभा में शामिल नहीं होने के कारण निलंबित कर दिया गया। शिक्षकों और छात्रों ने मंगलवार को यह दावा किया। प्रथम वर्ष के छात्रों द्वारा सोमवार को प्रधानाचार्य जॉन वर्गीज को भेजे गए एक ईमेल के अनुसार, कथित तौर पर प्रार्थना सभा में अनुपस्थित रहने के कारण छात्रों को अपने माता पिता के साथ प्रधानाचार्य से मिलने के लिए कहा गया था जिसमें वह विफल रहे। इसके कारण उन्हें दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जा रही है।

वर्गीज की ओर से इस मामले में तत्काल कोई प्रतिक्रिया उपलब्ध नहीं हो सकी है। छात्रों ने वर्गीज को किए ईमेल में कहा "हम आपको 17 फरवरी, 2024 (शनिवार) को सेंट स्टीफंस कॉलेज के 100 से अधिक प्रथम वर्ष के छात्रों को भेजे गए ईमेल के संबंध में लिख रहे हैं, जिसमें उन्हें दूसरे सेमेस्टर की परीक्षाओं से निलंबित करने की बात कही गई है।" उन्होंने कहा "चार फरवरी 2024 (रविवार) को भेजे गए ईमेल के जवाब में कई छात्रों द्वारा इतने कम समय में प्रधानाचार्य से अभिभावकों को मिला पाना मुश्किल था क्योंकि उनके माता पिता दिल्ली एनसीआर में नहीं रहते हैं।''

ईमेल में इन प्रथम वर्ष के छात्रों को सुबह की सभाओं में कम उपस्थिति के कारण प्रधानाचार्य से अपने माता-पिता के साथ आकर मिलने के लिए कहा गया था। छात्रों के माता-पिता और अभिभावकों को भेजे गए एक ईमेल में बताया गया है कि उनके बच्चों को दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा देने की अनुमति नही दी जाएगी। यह ईमेल प्रधानाचार्य के निजी सचिव द्वारा लिखा गया। 

rajesh kumar

Advertising